×

Apple ने किया बड़ी कार्रवाई, हटाया 39000 चाइनीज ऐप्स, जानें वजह

एप्पल ने इन डेवलपर्स को लाइसेंस दिखाने का 30 जून तक समय दिया था। कंपनी ने इस समय सीमा को बढ़ा दिया था और इसको 31 दिसंबर तक कर दिया था। लेकिन इन डेवलपर्स ने कोई लाइसेंस नहीं दिखाया।

Shraddha Khare
Published on: 1 Jan 2021 12:17 PM GMT
Apple ने किया बड़ी कार्रवाई, हटाया 39000 चाइनीज ऐप्स, जानें वजह
X
Apple ने किया बड़ी कार्रवाई, हटाया 39000 चाइनीज ऐप्स, जानें वजह photos (social media)

नई दिल्ली : एप्पल कंपनी ने चीन के खिलाफ कार्रवाई कर दी है। आपको बता दें कि एप्पल ने अपने ऐप स्टोर से 39000 गेमिंग ऐप्स को हटा दिया है। एप्पल ने इस गेमिंग ऐप्स को अपने ऐप स्टोर से इसलिए हटा दिया है क्योंकि इन डेवलपर्स ने लाइसेंस को नहीं जमा किया है। एप्पल ने सभी डेवलपर्स को 31 दिसंबर आखिरी तारीख दी थी। लेकिन डेवलपर्स ने कोई लाइसेंस नहीं दिखाया है। जिसके बाद एप्पल कंपनी ने यह कड़ा फैसला किया है।

लाइसेंस दिखाने का 30 जून तक का समय

एप्पल ने इन डेवलपर्स को लाइसेंस दिखाने का 30 जून तक समय दिया था। कंपनी ने इस समय सीमा को बढ़ा दिया था और इसको 31 दिसंबर तक कर दिया था। लेकिन इन डेवलपर्स ने कोई लाइसेंस नहीं दिखाया। जिसके बाद एप्पल ने 46000 ऐप्स को अपने ऐप स्टोर से हटा दिया। आपको बता दें कि चाइनीज ऐप्स पर एक दिन में होने वाली सबसे बड़ी कार्रवाई है।

अभी तक सिर्फ 43000 डेवलपर्स ने ही लाइसेंस जमा किया

इससे पहले एप्पल ने इसी साल जून में चीन के हजारों ऐप के अपडेट को सस्पेंड कर दिया था। आपको बता दें की एप्पल ने यह फैसला सरकारी लाइसेंस की कमी के कारण किया था। इसके साथ एप्पल के इस फैसले इ 60000 से अधिक गेमिंग ऐप्स का अपडेट सस्पेंड हो गया था। इसके साथ साल 2010 से लेकर अभी तक सिर्फ 43000 डेवलपर्स ने ही लाइसेंस जमा किए थे।

ये भी पढ़ें:नए साल पर बदलेगा ऑटो सेक्टर का चेहरा, लॉन्च हो रही यह कारें, देखे लिस्ट

इन डेवलपर्स ने की बड़ी लापरवाही

चीन के 39000 ऐप्स को हटाने से काफी नुकसान हुआ है। एप्पल कंपनी ने इन डेवलपर्स को सात महीनों का समय दिया लेकिन इसके बावजूद इन डेवलपर्स ने लाइसेंस को नहीं जमा किया गया। चीन के एंड्रॉइड फोन ऐप स्टोर ने लाइसेंस के नियमों का अनुपालन किया है। इन डेवलपर्स की बड़ी लापरवाही से चीन को बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें: रात से बंद व्हाट्सऐप: अब इन फोन में नहीं करेगा काम, तुरंत चेक करें अपना हैंडसेट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story