×

सैमसंग यूज़र्स के लिये बुरी खबर, 1 जून से काम नहीं करेगा ये फीचर

सैमसंग के स्मार्टफोन्स में आने वाला वॉइस असिस्टेंट एस वॉइस( S Voice) कल यानि 1 जून 2020 से काम करना बंद कर देगा। कंपनी इस वॉइस असिस्टेंट को लेटेस्ट बिक्सबी( Bixby) के काफी पहले से ही ऑफर कर रही है। एस वॉइस में बिक्स्बी या गूगल असिस्टेंट के जैसे यूजर से बात करने की काबिलियत नहीं है।

suman
Published on: 31 May 2020 5:30 AM GMT
सैमसंग यूज़र्स के लिये बुरी खबर, 1 जून से काम नहीं करेगा ये फीचर
X

नई दिल्ली सैमसंग के स्मार्टफोन्स में आने वाला वॉइस असिस्टेंट एस वॉइस( S Voice) कल यानि 1 जून 2020 से काम करना बंद कर देगा। कंपनी इस वॉइस असिस्टेंट को लेटेस्ट बिक्सबी( Bixby) के काफी पहले से ही ऑफर कर रही है। एस वॉइस में बिक्स्बी या गूगल असिस्टेंट के जैसे यूजर से बात करने की काबिलियत नहीं है। हालांकि, इसके बावजूद यह वॉइस कमांड दिए जाने पर कई टास्क को बखूबी पूरा करता है। और दिए गए कमांड को इंटरनेट पर सर्च भी कर सकता है।

यह पढ़ें...बदलेगा हर किसी का मोबाइल नंबर: अब इस नए नियम से लगेगी कॉल

इन मॉडल्स पर बंद होगा एस वॉइस

एस वॉइस का बंद किया जाना उसी वक्त तय हो गया था जह कंपनी ने सैमसंग गैलेक्सी S8 के साथ Bixby को लॉन्च किया। यह एस वॉइस से काफी बेहतर वॉइस असिस्टेंट है। कई लोगों का यह भी मानना है कि बिक्स्बी फीचर्स और टेक्नॉलजी के मामले में ऐपल सीरी और गूगल असिस्टेंट से पीछे है। हालांकि, इस बारे में अलग-अलग यूजर्स की अलग-अलग राय है।

सैमसंग के जिन मॉडल्स पर यह काम करना बंद करेगा उनमें गैलेक्सी A3, A5, A7, A8, A9, गैलेक्सी नोट FE, गैलेक्सी नोट 2, 3, 4, 5, गैलेक्सी S3, 4, S5, S6, S6 edge शामिल हैं। इसके अलावा यह 1 जून से गैलेक्सी नोट प्रो 12.2, गैलेक्सी W, गैलेक्सी टैब 4, गैलेक्सी टैब 4 8.0/10.1, गैलेक्सी टैब S8.4 और S10.5 पर भी अब सपॉर्ट नहीं करेगा।

यह पढ़ें...शाओमी का ये दमदार स्मार्टफोन हुआ सस्ता, जानिए सभी जानकारी

सैमसंग S वॉइस से कॉलिंग के लिए कमांड, रिमाइंडर सेट करने जैसे काम किए जा सकते हैं. साथ ही यह यूज़र को टाइम बताता है और दिए गए कमांड को इंटरनेट पर सर्च भी कर सकता है। हालांकि सैमसंग गैलेक्सी S8 के बाद कंपनी ने अपना पावरफुल वॉइस असिस्टेंट Bixby लॉन्च कर दिया। बता दे कि कुछ समय पहले सैमसंग डिस्प्ले को लेकर भी रिपोर्ट सामने आई थी, बताया गया था 2020 के आखिर तक सैमसंग (LCD )पैनल की मैनुफैक्चरिंग बंद कर देगी।

suman

suman

Next Story