×

बजाज ऑटो का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें स्पेशल फीचर्स और इसके दाम

दिल्ली में बजाज ऑटो आज अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर रही है। बजाज के इस नए स्कूटर का नाम चेतक चिक है। दिल्ली के एक इवेंट में बजाज के इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग होगी। इस इवेंट में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत भी उपस्थित रहेंगे।

Vidushi Mishra
Published on: 19 Aug 2023 11:25 AM GMT
बजाज ऑटो का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें स्पेशल फीचर्स और इसके दाम
X

नई दिल्ली : दिल्ली में बजाज ऑटो आज अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर रही है। बजाज के इस नए स्कूटर का नाम चेतक चिक है। दिल्ली के एक इवेंट में बजाज के इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग होगी। इस इवेंट में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत भी उपस्थित रहेंगे।

यह भी देखें... ICICI बैंक ने ग्राहकों को किया अलर्ट, फॉलो करें ये टिप्स नहीं तो हो जाएगा नुकसान

होम टाउन से शुरू होगी बिक्री

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बजाज ऑटो अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को सबसे पहले पुणे और बंगलौर में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। उसके बाद देश के अन्य शहरों में भी उपलब्ध करा दिया जायेगा। बता दें कि पुणे और बंगलौर बजाज ऑटो का होम टाउन भी है।

चेतक चिक के स्पेशल फीचर्स

बजाज के इलेक्ट्रिक चेतक चिक के फीचर्स की बात करें तो इसमें बहुत से एडवांस्ड फीचर्स को शामिल किया जाएगा। इस स्कूटर में इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम मिलेगा, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, ओडोमीटर, ट्रिपमीटर, नेविगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी , यूएसबी चार्जर, चार्जिंग शोकेट, और बैटरी रेंज जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे।

यह भी देखें... राम जन्मभूमि विवाद: सुप्रीम कोर्ट में आज आखिरी दलील

इतनी होगी कीमत

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, यह नया स्कूटर काफी एडवांस्ड होगा, तो इस हिसाब से इसकी कीमत भी ज्यादा होगी। माना जा रहा है कि कंपनी इसे एक लाख रुपये की कीमत में बाजार में उतार सकती है।

ऐसी होगी डिजाइन

बता दें कि बजाज के नए चेतक चिक रेट्रो डिजाइन मिलेगा। इस स्कूटर को प्रेक्टिकल डिजाइन देने की कोशिश की गई है। बता दें कि लीक हुई फोटो के तस्वीर में चौड़े फ्रंट ऐप्रन, कर्व साइड पैनल, अलॉय व्हील और बड़े रियर व्यू मिरर जैसी खूबियां शामिल की जायेंगी। इसके अलावा सुरक्षा के लिए इसके फ्रंट और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक और एलईडी हेडलैम्प और टेल लैम्प्स जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

यह भी देखें... SBI में नौकरी का बड़ा मौका: अब जॉब की टेंशन हुई खत्म, करें यहां तुरंत अप्लाई

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story