SBI में नौकरी का बड़ा मौका: अब जॉब की टेंशन हुई खत्म, करें यहां तुरंत अप्लाई

अगर कर रहें हैं आप अच्छी नौकरी की तलाश तो हम आपके लिए लाए हैं एक अच्छी खबर। आप भी कर सकते हैं अब बैंक में जॉब।

SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी: करें इस स्कीम में निवेश, हर महीने मिलेगा फायदा

SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी: करें इस स्कीम में निवेश, हर महीने मिलेगा फायदा

SBI Recruitment 2019: अगर कर रहें हैं आप अच्छी नौकरी की तलाश तो हम आपके लिए लाए हैं एक अच्छी खबर। आप भी कर सकते हैं अब बैंक में जॉब। जी हां SBI ने स्पेशल कैडर ऑफिसर (SCO) के पोस्ट के लिए वेकेंसियां निकाली हैं। पोस्ट के लिए कुल 77 सीट्स खाली है। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। तो अगर कोई भी इस जॉब के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन वैकेंसीज के लिए ऑफिशियिल वेबसाइट sbi.co.in पर आवेदन कर सकता हैं।

ये भी देखें:राम मंदिर विवाद: SC में दलीलों का आखिरी दिन, जानिए क्यों खफा हुए चीफ जस्टिस

प्रत्याशियों को सलाह दी जाती है कि वे हाल ही में इन पदों पर भर्ती के लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन और इस साल जुलाई में SCO भर्ती के लिए जारी किए गए पुराने नोटिफिकेशन में कनफ्यूज न हो। साथ ही इन पदों पर भर्ती रेगुलर और कॉन्ट्रेक्चुअल के आधार पर होगी। मैनेजर ऐनालिस्ट और डिप्टी मैनेजर जैसे कुछ पदों पर रेगुलर नियुक्ति वहीं अन्य एग्जेक्यूटिव और सीनियर एजेक्यूटिव जैसे पदों पर कॉन्ट्रेक्चुअल आधार पर भर्ती होगी।

ये होगी फीस

आवेदन करने वाले लिए जनरल, ओबीसी और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को 750 रुपए एप्लिकेशन फीस जमा करनी होगी। लेकिन एससी, एसटी और विकलांग वर्ग के प्रत्याशियों से कोई फीस नहीं ली जाएगी।

ये भी देखें:16 अक्टूबर: करवा चौथ से एक दिन पहले पत्नियों के लिए कैसा रहेगा, जानिए पंचांग व राशिफल

ऐसे होगा सिलेक्शन

इस पोस्ट के लिए प्रत्याशियों का सेलेक्शलन इंटरव्यू् के आधार पर किया जाएगा। इसके लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं ली जाएगी। आवेदकों को बैंक पैनल द्वारा आधारित योग्यताओं के आधार पर चुना जाएगा। केवल चुने गए प्रत्याशियों को ही इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। आखिरी मेरिट लिस्ट प्रत्याशियों के इंटरव्यू के स्कोर्स के आधार पर तैयार की जाएगी।