×

जानिए इन कंपनियों के बेस्ट रिचार्ज प्लान ऑफर, जो दे रही है डेटा के साथ फ्री कॉलिंग

हर महीने मोबाइल रिचार्ज कराने की झंझट से अब छुटकारा पाने के साथ पैसे भी बचा सकते हैं। जानिए ऐसे प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स के बारे में,  जिनमें पूरे साल भर की वैलिडिटी मिलेगी। इसके अलावा, इन प्लान्स में अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा का भी फायदा मिलेगा। एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया अपने इन प्लान्स में किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग कर फायदा दे रही हैं।

suman
Published on: 16 Jan 2020 4:06 PM GMT
जानिए इन कंपनियों के बेस्ट रिचार्ज प्लान ऑफर, जो दे रही है डेटा के साथ फ्री कॉलिंग
X

नई दिल्ली हर महीने मोबाइल रिचार्ज कराने की झंझट से अब छुटकारा पाने के साथ पैसे भी बचा सकते हैं। जानिए ऐसे प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स के बारे में, जिनमें पूरे साल भर की वैलिडिटी मिलेगी। इसके अलावा, इन प्लान्स में अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा का भी फायदा मिलेगा। एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया अपने इन प्लान्स में किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग कर फायदा दे रही हैं। जबकि रिलायंस जियो के इन प्लान्स में फ्री जियो-टू-जियो कॉलिंग के साथ दूसरे नेटवर्क पर कॉल के लिए नॉन-जियो मिनट दिए जा रहे हैं, किस प्लान में क्या बेनेफिट दिए जा रहे हैं।

हर महीने मोबाइल रिचार्ज कराने की झंझट से अब छुटकारा पाने के साथ पैसे भी बचा सकते हैं। जानिए ऐसे प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स के बारे में, जिनमें पूरे साल भर की वैलिडिटी मिलेगी। इसके अलावा, इन प्लान्स में अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा का भी फायदा मिलेगा। एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया अपने इन प्लान्स में किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग कर फायदा दे रही हैं।

यह पढ़ें....बर्बाद हो जायेंगे आप, अगर मोबाइल से फौरन डिलीट नहीं किया ये 17 एप्स

*जियो, रिलायंस जियो के पास साल भर की वैलिडिटी देने वाले 2 प्लान हैं। पहला प्लान 1,299 रुपये का है। यानी, अगर यह प्लान रिचार्ज कराते हैं तो महीने का खर्च 108.25 रुपये पड़ेगा। जियो के 1,299 रुपये वाले प्लान में आपको 365 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान में यूजर्स को 24GB डेटा मिलता है। यह प्लान रिचार्ज कराने वाले यूजर्स को अनलिमिटेड जियो-टू-जियो कॉलिंग का फायदा मिलेगा। इसके अलावा, दूसरे नेटवर्क के नंबर पर कॉल करने के लिए 12,000 नॉन जियो मिनट मिलेंगे। साथ ही, जियो ऐप्स का कॉम्प्लीमेंट्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा। साल भर की वैलिडिटी देने वाला जियो का दूसरा प्लान फिलहाल 2020 रुपये का है। यानी, रिचार्ज पर आपका महीने का खर्च करीब 168 रुपये होगा। जियो के इस प्लान में आपको हर दिन 1.5GB डेटा मिलता है। यानी, आपको कुल 547.5GB डेटा मिलेगा।

*एयरटेल, एयरटेल के पास साल भर की वैलिडिटी देने वाले 2 प्लान हैं। एयरटेल का पहला प्लान 1,498 रुपये का है। यानी, अगर आप यह प्लान रिचार्ज कराते हैं तो महीने का खर्च करीब 125 रुपये पड़ेगा। इस प्लान में यूजर्स को किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलेगा। यानी, किसी भी नंबर पर कॉल फ्री होंगी। प्लान में यूजर्स को 24GB डेटा मिलेगा। साथ ही, यूजर्स को 3600 SMS भेजने की सहूलियत मिलेगी। एयरटेल के इस प्लान में एयरटेस एक्सट्रीम ऐप का प्रीमियम एक्सेस मिलेगा। साल भर की वैलिडिटी देने वाला एयरटेल का दूसरा प्लान 2,398 रुपये का है। यानी, यह प्रीपेड प्लान रिचार्ज कराने पर महीने का खर्च करीब 199.8 रुपये पड़ेगा। एयरटेल के इस प्लान मे अनलिमिटेड कॉलिंग का मजा मिलता है।

यह पढ़ें.... आप थक जाएंगे लेकिन नहीं रूकेगा ये फोन, इस दिन हो रहा लॉन्च

*वोडाफोन, वोडाफोन-आइडिया के पास भी सालाना वैलिडिटी वाले दो प्लान हैं। पहला प्लान 1,499 रुपये का है। यानी, अगर आप यह प्लान रिचार्ज कराते हैं तो आपका महीने का खर्च करीब 125 रुपये होगा। वोडाफोन के इस प्लान में यूजर्स को किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलता है। प्लान में यूजर्स को 24GB डेटा मिलता है।

साल भर की वैलिडिटी देने वाला वोडाफोन-आइडिया का दूसरा प्लान 2,399 रुपये का है। वोडाफोन के इस प्लान में यूजर्स को किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलता है। इसके अलावा, यूजर्स को हर दिन 1.5GB डेटा मिलता है। यानी, प्लान में यूजर्स को टोटल 547. 5GB डेटा मिलता है।

suman

suman

Next Story