फौरन करा लें रिचार्ज, फिर नहीं मिलेगा, इन कम्पनियों ने लॉन्च किये शानदार प्लान्स

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वोडाफोन ने रेड सीरीज के इस प्लान को पहले बंद कर दिया था, लेकिन अब कंपनी ने इसको दोबारा ग्राहकों के लिए पेश किया है। वहीं जियो ने 200 रुपये से कम की कीमत में आने वाला प्लान उन यूजर्स को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है जो सस्ते दाम में बेहतर सर्विस चाहते हैं।

Published by Aditya Mishra Published: December 29, 2019 | 9:17 pm
Modified: December 29, 2019 | 9:21 pm

लखनऊ: देश की सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम यानी बीएसएनएल (BSNL) ने 299 रुपये और 491 रुपये वाले ब्रॉडबैंड्स प्लांस लॉन्च किए है।

कंपनी ने इन दोनों प्लांस की कीमत बजट रेंज में इसलिए रखी है, क्योंकि वह ज्यादा-से-ज्यादा ब्रॉडबैंड सब्सक्राइबर्स को अपने साथ जोड़ सकें।

उपभोक्ताओं को इन दोनों प्लांस में 20 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। हालांकि, यूजर्स

कॉलिंग की सुविधा को लैंडलाइन के जरिए ही इस्तेमाल कर पाएंगे। तो चलिए जानते हैं बीएसएनएल के दोनों प्लांस के बारे में…

BSNL का 299 रुपये वाला प्लान

कंपनी ने इस प्लान को खासतौर पर मध्यवर्ग के लिए पेश किया है। उपभोक्ताओं को इस पैक में 20 एमबीपीएस की स्पीड से 50 जीबी डाटा मिलेगा। अगर यूजर्स अवधि से पहले डाटा खत्म कर देते हैं, तो उनकी डाटा स्पीड को कम कर दिया जाएगा। वहीं, यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे।

BSNL का 491 रुपये वाला प्लान

कंपनी का यह प्लान उपभोक्ताओं के लिए मार्केट में उपलब्ध है। यूजर्स को इस पैक में 20 एमबीपीएस की स्पीड से 120 जीबी डाटा मिलेगा। साथ ही किसी भी नेटवर्क पर बिना एफयूपी लिमिट के अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे।

BSNL के दोनों प्लान से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी

बीएसएनएल छह महीने के बाद 491 रुपये वाले नए यूजर्स को 3GB CUL ब्रॉडबैंड प्लान से संबंधित सर्कल में माइग्रेट कर देगा। वहीं, यूजर्स इन दोनों प्लांस का मासिक भुगतान कर सकते हैं।

हालांकि, यूजर्स को इन प्लांस के लिए सालाना और छह महीने में पेमेंट करने की सुविधा मिलेगी। इससे पहले कंपनी ने 299 रुपये और 491 रुपये वाले प्लांस को केवल मौजूदा बीएसएनएल ब्रॉडबैंड यूजर्स के लिए उतारा था, लेकिन अब दोनों पैक्स सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं।

ये भी पढ़े…फौरन खरीद लें, इससे सस्ता मोबाइल फोन फिर नहीं मिलेगा, यहां देखें पूरी लिस्ट

BSNL का 109 रुपये वाला प्रीपेड प्लान

बीएसएनएल ने कुछ दिनों पहले मित्रम प्लान को भारतीय बाजार में उतारा था, जिसकी कीमत 109 रुपये थी। इस प्लान में यूजर्स को 5 जीबी डाटा की सुविधा मिली है। इसके अलावा कंपनी ने यूजर्स को कॉलिंग के लिए प्रतिदिन 250 मिनट दे रही हैं। वहीं, इस पैक की वैधता 90 दिनों की है।

BSNL का 666 रुपये वाला प्रीपेड प्लान

बीएसएनएल अपने उपभोक्ताओं को फायदा पहुंचाने के लिए इस प्लान में अधिक डाटा ऑफर किया है। यूजर्स को इस प्लान के तहत 31 दिसंबर 2019 तक रोजाना 3जीबी डाटा मिलेगा।

इसके साथ ही यूजर्स एमटीएनएल के साथ किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग (250 एफयूपी मिनट प्रतिदिन) कर सकेंगे। हालांकि, 31 दिसंबर के बाद यूजर्स को केवल 2 जीबी डाटा की सुविधा ही मिलेगी। वहीं, इस पैक की वैधता 134 दिनों की है।

हाल ही में वोडाफोन ने शानदार पोस्टपेड प्लान बाजार में उतारे हैं, जिनकी शुरुआती कीमत 399 रुपये है। तो आइए जानते हैं वोडाफोन के पोस्टपेड पैक के बारे में…

Vodafone का 399 रुपये वाला प्लान

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वोडाफोन ने रेड सीरीज के इस प्लान को पहले बंद कर दिया था, लेकिन अब कंपनी ने इसको दोबारा ग्राहकों के लिए पेश किया है।

यूजर्स को इस पैक में मासिक रेंटल के हिसाब से अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही कंपनी यूजर्स को 40 जीबी डाटा देगी।

इस पैक की खासियत की बात करें तो यूजर्स बचे हुए डाटा को रोलओवर कर सकेंगे। वहीं, कंपनी ने रोलओवर की लिमिट 200 जीबी तक तय की है। साथ ही यूजर्स वोडाफोन प्ले, मोबाइल शील्ड और जी5 को एक्सेस कर पाएंगे।

Vodafone का 499 रुपये वाला प्लान

कंपनी ने लोगों के बजट को ध्यान में रखकर इस प्लान को बाजार में उतारा है। यूजर्स को इस प्लान में 200 जीबी रोलओवर लिमिट के साथ हर महीने 75 जीबी डाटा मिलेगा।

साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। 399 रुपये के प्लान की तरह इसमें भी यूजर्स को वोडाफोन प्ले, मोबाइल शील्ड और जी5 की मुफ्त में सब्सक्रिप्शन दी जाएगी।

ये भी पढ़ें…नए साल में नई खुशखबरी: अब RealMe लॉन्च करने जा रहा है 5G मोबाइल

Vodafone का 649 रुपये वाला प्लान

उपभोक्ताओं को इस प्लान में हर महीने 90 जीबी डाटा मिलेगा। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। इसके अलावा आईफोन यूजर्स को ‘iPhone Forever’ ऑफर की मुफ्त में सब्सक्रिप्शन मिलेगी।

Vodafone का 999 रुपये वाला प्लान

वोडाफोन ने इस प्लान को बीते महीने पेश किया था। यूजर्स को इस प्लान में हर महीने 150 जीबी डाटा मिलेगा। कंपनी ने दावा किया है कि यूजर्स हाई स्पीड डाटा के जरिए इंटरनेट ब्राउजिंग कर सकेंगे।

इसके अलावा कंपनी ने इस पैक में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी है। हालांकि, यह प्लान विदेश यात्रा करने वालों को फायदेमंद हो सकता है।

क्योंकि इसमें सात दिनों के लिए आईरोम पैक मुफ्त में मिलेगा। इस पैक की कीमत 2,999 रुपये है। इसके अलावा यूजर्स को अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लाउंज की सुविधा मिलेगी।

 जियो का 199 रुपये वाला पैक

200 रुपये से कम की कीमत में आने वाला प्लान उन यूजर्स को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है जो सस्ते दाम में बेहतर सर्विस चाहते हैं। इस प्लान में यूजर्स को रोज 1.5जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है।

28 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में डेली 100 फ्री एमएसएस और जियो नेटवर्क्स के लिए फ्री कॉलिंग मिलती है। वहीं, दूसरे नेटवर्क्स के लिए इस प्लान में 1000 मिनट्स दिए जा रहे हैं। प्लान की एक और खास बात है कि इसमें जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है।

Jio का न्यू ईयर ऑफर: अभी कर लें ये फोन बुक, मौका कहीं छूट न जाए

जियो का 349 रुपये वाला प्लान

यह प्लान उन यूजर्स के लिए बेस्ट है जिन्हें ज्यादा डेटा की जरूरत पड़ती है। प्लान को सब्सक्राइब कराने वाले यूजर्स को रोज 3जीबी डेटा दिया जा रहा है। वहीं, इस प्लान में जियो नेटवर्क्स के लिए अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग दी जा रही है।

दूसरे नेटवर्क्स के लिए इस प्लान में 1000 FUP मिनट्स मिलते हैं। 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में डेली 100 एसएमएस और जियो ऐप्स का कॉम्प्लिमेंट्री ऐक्सेस दिया जा रहा है।

 जियो का 599 रुपये वाला प्लान

जियो का यह प्लान 84 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इसमें यूजर्स को रोज 2जीबी डेटा और 100 फ्री एसएमएस ऑफर किया जा रहा है। प्लान में जियो नेटवर्क्स के लिए फ्री कॉलिंग और और नॉन-जियो नंबर्स के लिए 3000 कॉलिंग मिनट्स दिए जा रहे हैं।

अन्य प्लान्स की तरह इसमें भी जियो ऐप्स का फ्री ऐक्सेस दिया जा रहा है।

जियो का 2,020 रुपये वाला प्लान

जियो का यह प्लान 365 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इसमें यूजर्स को रोज 1.5जीबी डेटा दिया जा रहा है। प्लान में जियो-टू-जियो कॉलिंग फ्री है। दूसरे नेटवर्क्स पर कॉलिंग के लिए इस प्लान में 12,000 मिनट्स मिलते हैं। यह प्लान यूजर्स को जियो ऐप्स का फ्री ऐक्सेस भी देता है।

ये भी पढ़ें…141 रुपये में खरीदे ये मोबाइल, WhatsApp के साथ-साथ और भी हैं फीचर

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App