×

इतनी सस्ती हुई कार, त्योहारों के सीजन में उठाए बड़े ऑफर्स का फायदा

फेस्टिव सीज़न शुरू हो चूका है और बहुत सी कंपनियों ने अलग-अलग ऑफर भी निकाले है।

Roshni Khan
Published on: 19 Aug 2023 12:36 PM GMT
इतनी सस्ती हुई कार, त्योहारों के सीजन में उठाए बड़े ऑफर्स का फायदा
X

नई दिल्ली: फेस्टिव सीज़न शुरू हो चूका है और बहुत सी कंपनियों ने अलग-अलग ऑफर भी निकाले है। घर के सामान, बाइक या कार सब पर कोई न कोई ऑफर मिलता है। ऐसे में बहुत से लोग कुछ न कुछ खरीदना चाहते हैं। अगर सबकी तरह आपका भी मन करता है कार लेने का तो इस टाइम आपके पास बड़ा अच्छा मौका है। लेकिन कई बार आप अपने बजट को लेकर अच्छी कार नहीं खरीद पाते।

हर कोई जानता है अच्छे फीचर्स वाले कारों की कीमत ज्यादा होती है और कम कीमत वाली कारों में फीचर्स अच्छे नहीं मिलते। तो आज हम आपको कुछ ऐसी कारों के बारे में बताएंगे, जिनकी कीमत भी कम है और फीचर्स भी शानदार हैं। इन कारों की कीमत पांच लाख से कम है-

ये भी देखें:गिरफ्तार हुए पी चिदंबरम, आईएनएक्स मीडिया केस में हुई कार्रवाई

Renault Kwid

नई क्विड में काफी बड़ा 8.0 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है जिसमें एंड्रॉयड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले जैसे फीचर होंगे। रेनॉ क्विड की एक्स-शोरूम कीमत 2.93 लाख रुपए है। यह 800 सीसी यूनिट से पावर्ड है और 54 एचपी व 72 एनएम का टार्क जेनरेट करता है।

Maruti Suki Alto 800

पिछले कुछ समय से 800cc Alto and the 1।0-Litre Alto K10 मारुति की काफी बिकने वाली कारों में से रही हैं। इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 2।99 लाख रुपए है। 800 सीसी मॉडल में 48hp का पावर जेनरेट करता है और इसमें 5 स्पीड मैनुअल है जबकि K10 में 68hp का पावर है और इसमें एएमटी का ऑप्शन मिलता है। इस साल की शुरुआत में 800सीसी का फेसलिफ्ट वर्ज़न पेश किया गया था। इंजन को बीएस-6 एमिशन स्टैंडर्ड को पाने के लिए अपग्रेड किया गया है।

ये भी देखें:राम मंदिर विवाद: सुन्नी वक्फ बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला, छोड़ेगा जमीन पर दावा

Maruti Suzuki WagonR

मारुति सुज़ुकी वैगन आर इस साल नए अवतार में पेश हुई है। इसमें काफी अपग्रेड्स हैं। इसमें काफी बड़ा इन्फोटेनमेंट सिस्टम और स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल सिस्टम भी होगा। कार में लेगरूम और शोल्डर रूम है। कार में 1.0 लीटर का 3 सिलिंडर के-सीरीज़ पेट्रोल इंजन होगा जो कि 67 बीएचपी का पावर और 90 एनएम का टार्क जेनरेट करेगा। कार की शुरुआती कीमत 4.39 लाख रुपए है।

Maruti Suzuki S-Presso

जो लोग कम पैसे में एसयूवी में सवारी करने का मज़ा लेना चाहते हैं उनके लिए कंपनी ने मारुति सुज़ुकी एस-प्रेसो लॉन्च किया है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 3।69 लाख रुपए है। कीमत के मामले में यह रेनॉ क्विड और हुंडई से ज्यादा है। इसमें आपको इन्फोटेनमेंट सिस्टम होगा। इसमें भी Alto K10 का इंजन होगा। इसमें बीएस-6 कम्प्लायंस होगा और यह 64बीएचपी के साथ 90एनएम का टार्क जेनरेट करेगा।

ये भी देखें:इतना कम हुआ पेट्रोल-डीजल का नया रेट, यहां करें चेक

Hyundai Santro

नई सैंट्रो में तमाम नई टेक्नॉलजी जैसे 17.64 cm (6.94-inch) के ऑडियो-वीडियो सिस्टम सहित तमाम नई टेक्नॉलजी का प्रयोग किया गया है। मल्टी मीडिया सिस्टम में सपोर्टिंग वॉइस रिकग्निशन फंक्शन और रियर पार्किंग कैमरा डिस्प्ले के साथ एंड्रॉयड ऑटो, ऐप्पल कार प्ले और मिरर लिंक भी मिलेगा। इसमें 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन से पावर्ड है। इस नई सैंट्रो की कीमत 4.15 लाख रुपए से स्टार्ट होती है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story