×

BSNL ग्राहकों की बल्ले-बल्ले: कंपनी ने दी बड़ी राहत, इस दिन तक मिलती रहेगी ये सुविधा

शनिवार को BSNL ने बताया कि रिचार्ज ना होने के बाद भी प्रीपेड यूजर्स (prepaid users) की इनकमिंग कॉल की सुविधा लॉकडाउन तक मिलती रहेगी।

Shreya
Published on: 19 April 2020 11:20 AM GMT
BSNL ग्राहकों की बल्ले-बल्ले: कंपनी ने दी बड़ी राहत, इस दिन तक मिलती रहेगी ये सुविधा
X
BSNL ग्राहकों को दी बड़ी राहत, इस दिन तक मिलती रहेगी ये सुविधा

नई दिल्ली: लॉकडाउन के दौरान दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दी है। दरअसल, शनिवार को कंपनी ने बताया कि रिचार्ज ना होने के बाद भी प्रीपेड यूजर्स (prepaid users) की इनकमिंग कॉल की सुविधा में कोई खेद नहीं आएगा, यानि यूजर्स को ये सुविधा लॉकडाउन तक मिलती रहेगी। प्रीपेड यूजर्स के कनेक्शन की वैलिडिटी 5 मई तक जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें: सोमवार को कहां-कहां मिलेगी छूट, निकलने से पहले इन टिप्स का रखें खास ध्यान

5 मई 2020 तक जारी रहेगी इनकमिंग कॉल की सुविधा

BSNL ने एक स्टेटमेंट (Statement) में कहा है कि जो भी प्रीपेड यूजर्स लॉकडाउन के चलते अपने फोन का रिचार्ज नहीं करा पाए हैं, उनके 5 मई तक इनकमिंग कॉल की सुविधा दी जाती रहेगी। कंपनी ने अपने स्टेटमेंट में कहा है कि यूजर्स की दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए जो उपभोक्ताओं की वैधता लॉकडाउन के दौरान खत्म हो गई है और उनका बकाया करीब शून्य रह गया है। उनको 5 अप्रैल 2020 तक इनकमिंग कॉल की सुविधा दी जाती रहेगी।

यह भी पढ़ें: प्रशांत किशोर ने CM नीतिश पर कसा तंज, कहा- अब आपकी मर्यादा क्या कहती है?

ग्राहकों को नहीं देना होगा कोई शुल्क

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने कहा कि इसके लिए यूजर्स को कोई शुल्क नहीं देना होगा और उन्हें उनके फोन पर इनकमिंग कॉल की सुविधा जारी रहेगी।

रिचार्ज के लिए टॉल- फ्री हेल्पलाइन भी शुरु

इसके अलावा दूरसंचार कंपनी BSNL ने अपने यूजर्स के लिए रिचार्ज के लिए टॉल- फ्री हेल्पलाइन भी शुरू की है। कंपनी की ये सुविधा मौजूदा समय में उत्तरी और पश्चिमी क्षेत्र के लिए उपलब्ध है। जबकि दक्षिणी और पूर्वी क्षेत्र के लिए ये सुविधा 22 अप्रैल 2020 से उपलब्ध होगी।

BSNL ने अपने ग्राहकों से किया ये अनुरोध...

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के CMD पीके पुरवार ने कहा कि कंपनी संकट के इस समय में अपने यूजर्स के साथ मजबूती से खड़ी है। इसके साथ ही BSNL ने अपने ग्राहकों से अनुरोध किया है कि वह अपने खाते को रिचार्ज कराने के लिये डिजिटल प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल करें।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के दौरान कोई छूट नहीं, हालात चिंताजनक- सीएम अरविंद केजरीवाल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story