आ गया नया मोबाइल गेम, PUBG को दे रहा टक्कर, जानिए क्या है खास

भारत में इन दिनों सबसे पॉपुलर मोबाइल गेम Call of Duty बन गया है। जिसके लॉन्च होने के कुछ समय में ही भारत में ही इसे सबसे ज्यादा install किया गया है।

आ गया नया मोबाइल गेम, PUBG को दे रहा टक्कर, जानिए क्या है खास

आ गया नया मोबाइल गेम, PUBG को दे रहा टक्कर, जानिए क्या है खास

लोगों के बीच PUBG मोबाइल गेम का बहुत ही ज्यादा क्रेज है। लेकिन अब भारत में इन दिनों सबसे पॉपुलर मोबाइल गेम Call of Duty बन गया है। जिसके लॉन्च होने के कुछ समय में ही भारत में ही इसे सबसे ज्यादा install किया गया है। Activision के मोबाइल गेम Call of Duty को अब तक 2 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। इस मोबाइल गेम के installation में भारत की 14 फीसदी हिस्सेदारी है और इसी के साथ भारत नंबर वन पर है जबकि यूनाइटेड स्टेट की 9 फीसदी हिस्सेदारी है जिसके साथ वो दूसरे स्थान पर है। Call of Duty गेम Android और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: आर्थिक मंदी से जूझ रहा पाकिस्तान, अब बनाया ऐसा रिकॉर्ड

PUBG को दे रहा टक्कर-

Call of Duty मोबाइल गेम इसी साल 1 अक्टूबर को launch किया गया था। लॉन्च होने के बाद अब तक इसकी लोकप्रियता इतनी बढ़ गई है कि लोग कह रहे हैं कि ये PUBG को टक्कर दे रहा है। इसकी एक वजह ये भी है कि PUBG की तरह ये भी FPS (फर्स्ट परसन शूटर) गेम है।

इस गेम में प्लेयर्स शुरुआत में बैटल रोयल मोड नहीं खेल पाएंगे, जैसा कि PUBG में होता है। Call of Duty में प्लेयर को बैटल रोयल मोड को खेलने के लिए 7वें लेवल पर जाना होगा। Call of Duty में एक साथ 100 players तक खेल सकते हैं और जो आखिरी तक बचेगा वो जीत जाएगा।

भारत में फ्री में उपलब्ध है गेम-

रिपोर्ट के अनुसार, ज्यादातर iPhone यूजर्स कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल पर पैसा खर्च कर रहे हैं। Apple ऐप स्टोर का राजस्व 9.1 मिलियन डॉलर या 53 प्रतिशत है। जबकि Android यूजर्स ने 8.3 मिलियन या 47 प्रतिशत खर्च किए हैं। वहीं अमेरिका इस गेम पर 7.6 मिलियन खर्च कर रहा है। वहीं भारत में ये game फिलहाल फ्री में उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: अगर करते हैं इसका इस्तेमाल, तो हो जाएंगे आप कैंसर के शिकार