×

हुआ बड़ा ख़ुलासा! तो अब फ़ोन की बैटरी बता देगी आपका मूड

अपने मोबाइल को लेकर बहुत से किस्से सुने होंगे। क्या कभी ये सुना है कि मोबाइल की बैटरी आपका मूड तय कर सकती है। शायद नहीं ही सुना होगा।

Roshni Khan
Published on: 14 May 2023 2:33 PM GMT (Updated on: 14 May 2023 2:34 PM GMT)
हुआ बड़ा ख़ुलासा! तो अब फ़ोन की बैटरी बता देगी आपका मूड
X

लखनऊ: अपने मोबाइल को लेकर बहुत से किस्से सुने होंगे। क्या कभी ये सुना है कि मोबाइल की बैटरी आपका मूड तय कर सकती है। शायद नहीं ही सुना होगा। आज हम आपको बतातें हैं ऐसी ही एक खबर जिसके अनुसार लंदन यूनिवर्सिटी के मार्केटिंग शोधकर्ता थॉमस रॉबिन्सन और फिनलैंड की अल्टो यूनिवर्सिटी के शोध में यह बात सामने आई है।

ये भी देखें:सावधान पाकिस्तान! तुम्हारा काल है भारत की ये मिसाइल, जाने इसके बारे में

फुल बैटरी देखना लगता है सुखद-

Image result for फुल बैटरी

रिसर्च किए जाने वाले लोगों से पूछा गया कि दिन ढलने पर बैटरी आइकन देखने पर कैसा महसूस होता है तो उन्होंने कहा कि फुल बैटरी देखना अच्छा लगता है जबकि बैटरी आधी होती है तो चिंता होती है। वहीं अगर बैटरी सिर्फ 30 फीसदी होती है तो चिंता और ज्यादा बढ़ जाती है।

बैटरी चार्ज होने पर महसूस करते हैं सकारात्मक-

Image result for फुल बैटरी

एक रिसर्च में पाया गया कि जिनके फोन की बैटरी फुल चार्ज होती है वे लोग काफी सकारात्मक महसूस करते हैं। ऐसे लोगों को लगता है कि फुल बैटरी के साथ कहीं भी जाया जा सकता है। शाधकर्ताओं ने लंदन के 23-57 साल के 22 ऐसे लोगों पर शोध किया जो रोज़ कहीं जाने में 60-180 मिनट का समय लेते हैं। अब ऐसी स्थिति में पहुंचना है उसकी दूरी की तुलना लोग बैटरी से करते हैं। उनके दिमाग में यही चलता है फोन की यह बैटरी कितनी दूर तक चलेगी। इसके विपरीत कम बैटरी वालों में नकारात्मकता बढ़ती है।

ये भी देखें:होंठों की लाल लिपिस्टिक! लड़कियों के लिए है इतनी खास

फुल चार्ज बैटरी वाले होते है ऑर्गेनाइज़्ड-

Image result for फुल बैटरी

रिसर्च के अनुसार जिन लोगों की बैटरी फुल चार्ज होती है वे लोग ज़्यादा व्यवस्थित होते हैं और ऐसे लोग अपनी ऊर्जा का उपयोग ज़्यादा लंबे समय तक कर पाते हैं। इसके उलट जिन लोगों के फोन की बैटरी अक्सर रहती है वे लोग काफी अव्यवस्थित होते हैं और उनकी जिंदगी काफी अस्त-व्यस्त होती है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story