×

FB पर नहीं दिखेगी लाइक, आप भी जान लें इस बदलाव को

अब फेसबुक जल्द ही पोस्ट पर मिलने वाली संख्या को छिपाने वाला है। जिसे अकाउंट धारक को देख सकते हैं लेकिन अन्य यूजर्स नहीं।

Shreya
Published on: 9 July 2023 10:48 AM GMT
FB पर नहीं दिखेगी लाइक, आप भी जान लें इस बदलाव को
X
FB

अगर आप फेसबुक पर दूसरों की पोस्ट पर मिले लाइक्स की संख्या देखने में दिलचस्पी रखते हैं तो अब आप ऐसा नहीं कर पाएंगे। दरअसल, अब फेसबुक जल्द ही पोस्ट पर मिलने वाली संख्या को छिपाने वाला है। जिसे अकाउंट धारक को देख सकते हैं लेकिन अन्य यूजर्स नहीं। फेसबुक ने इस योजना पर काम किए जाने के बारे में मंगलवार को पुष्टि की है। अभी तक पोस्ट की लोकप्रियता जानने का ये सबसे अच्छा माध्यम था। लेकिन अब पोस्ट पर मिलने वाले लाइक्स को अन्य यूजर्स से छिपाने पर फेसबुक काम कर रहा है।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss का ये सीजन है सबसे अलग, यहां जाने क्यों है खास

सोशल नेटवर्किंग साइट के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा कि, हम फेसबुक से लाइक की संख्या छिपाने पर विचार कर रहे हैं। फेसबुक ने ऐसा किये जाने के पीछे अपने मकसद को भी स्पष्ट किया है। दरअसल, इस कदम के बाद तस्वीरों, वीडियो या कमेंट्स पर मिलने वाली लाइक की संख्या में लोगों की दिलचस्पी खत्म हो जाएगी। जिससे लोगों का ध्यान पोस्ट की विषयवस्तु पर जाएगा ना कि लाइक्स पर।

फेसबुक के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से इस साल की शुरुआत में घोषणा हुई थी कि, वो वीडियो देखने और लाइक करने की संख्या को 6 देशों में छिपाने का प्रयोग कर रहा है। जहां अकाउंट धारक इस संख्या को देख सकते हैं लेकिन अन्य यूजर्स इस संख्या को नहीं देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Facebook ने इस सोशल साइट को दिया बेहतरीन तोहफा, जाने यहां

Shreya

Shreya

Next Story