Facebook ने इस सोशल साइट को दिया बेहतरीन तोहफा, जाने यहां

सोशल मीडिया यूज़ करने वालों के लिए अक अच्छी खुशखबरी आ गयी है। इंस्टाग्राम यूजर्स को फेसबुक एक बड़ा तोहफा देने जा रही है। फेसबुक इंस्टाग्राम के लिए मैसेजिंग एप लॉन्च करने जा रहा है।

नई दिल्ली: सोशल मीडिया यूज़ करने वालों के लिए अक अच्छी खुशखबरी आ गयी है। इंस्टाग्राम यूजर्स को फेसबुक एक बड़ा तोहफा देने जा रही है। फेसबुक इंस्टाग्राम के लिए मैसेजिंग एप लॉन्च करने जा रहा है। एप का नाम ‘इंस्टाग्राम थ्रेड्स’ होगा। ये पहला कैमरा-मैसेजिंग एप होगा, जो आपको आपके करीबी दोस्टों से जुड़े रहने में मदद करेगा। ‘इंस्टाग्राम थ्रेड्स’ एक स्टैंड-अलोन एप है, जिसे प्राइवेसी, गति और आपके करीबी कनेक्शन को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

ये भी देखें:शरीर के इस अंग को साफ करना ना भूलें, वरना रहेंगे सूजन व खुजली से परेशान

करीबी दोस्तों को ही भेज सकेंगे मैसेज

इंस्टाग्राम में पिछले साल अपने एप पर पर्सनल मोमेंट शेयर करने के लिए करीबी दोस्तों वाले फीचर की शुरूआत की थी। अब इस एप से आप अपने करीबी दोस्तों की लिस्ट बनाकर उनके साथ इनबॉक्स में फोटो और वीडियो शेयर कर सकते हैं।

तुरंत शेयर करें तस्वीरें और वीडियो

कंपनी का दावा है कि ‘इंस्टाग्राम थ्रेड्स’ करीबी दोस्तों से तस्वीरें और वीडियो शेयर करने का सबसे तेज़ तरीका है। ये एप सीधे कैमरे से खुलता है। आप अपने मोबाइल स्कीन पर इस एप का शॉर्टकट भी जोड़ पाएंगे। शॉर्टकट में सिर्फ दो बार टैप करने पर आप तस्वीरें और वीडियो शेयर कर सकते हैं। इतना ही नहीं आप ‘डॉयरेक्ट’ ऑप्शन के जरिए भी दोस्तों को मैसेज कर सकते हैं।

आसानी से करें स्टेट्स अपडेट

‘इंस्टाग्राम थ्रेड्स’ एप की मदद से आप अपने स्टेट्स को ऑटो अपडेट कर सकेंगे। इस एप में पहले से ही ‘एट द जिम, एट होम, एट द बीच और लो बैटरी’ जैसे बहुत से ऑटो स्टेट्स टैक्स लिखे होंगे। जिनपर क्लिक करके आप बिना कुछ टाइप किए अपने दोस्टों से अपना स्टेट्स शेयर कर सकेंगे।

Image result for इंस्टाग्राम थ्रेड

ये भी देखें:ATM वाले सावधान! अब कटेंगे पैसे, SBI और BOI ने किया ऐलान

iOS और Android पर उपलब्ध होगी एप

‘इंस्टाग्राम थ्रेड्स’ एप की मदद से आप अपने इंस्टाग्राम पर मौजूद करीबी दोस्तों के साथ फोटो, वीडियो, मैसेज, स्टोरीज और स्टेटस भी शेयर कर सकते हैं। इतना ही नहीं आप अपनी पसंद के अनुसार दोस्तों को चैट के लिए चुन सकते हैं। ‘इंस्टाग्राम थ्रेड्स’ एप iOS और Android दोनों पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App