BSNL लाया बड़ा तोहफा: अब शुरु होगी ये सेवा, मिलेंगे फायदे ही फायदे

सरकारी दूरसंचार कंपनी BSNL तमिलनाडु में 4G सेवा शुरु करने वाली है। तमिलनाडु के मदुरै के ग्राहक अब 4G सेवा का लाभ उठा सकेंगे।

चेन्नई: सरकारी दूरसंचार कंपनी BSNL तमिलनाडु में 4G सेवा शुरु करने वाली है। तमिलनाडु के मदुरै के ग्राहक अब 4G सेवा का लाभ उठा सकेंगे। इसके अलावा कंपनी कोयंबटूर, सालेम और  तिरूच्ची में 4G सेवा शुरु करेगी। इन क्षेत्रों में उपभोक्ता अब 12 Mbps की स्पीड से डाटा का लाभ उठा सकेंगे। बता दें कि BSNL के पास अभी तक 4G नेटवर्क का लाइसेंस नहीं है। लेकिन मदुरै के प्रिंसिपल जनरल मैनेजर ने इस समस्या का समाधान निकाल लिया है।

139 बेस टावर का होगा इस्तेमाल-

रिपोर्ट्स के अनुसार, तमिलनाडू के मदुरै में BSNL 4G सेवा देने के लिए 139 बेस टावर का इस्तेमाल करेगा। वहीं 4G सुविधा के शुरु होने के बाद उपभोक्ताओं को 3G की सेवा नहीं मिलेगी। बता दें कि इस समय जो उपभोक्ता 3G सिम का इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें 4G नेटवर्क की सुविधा पाने के लिए सिम को अपग्रेड करना होगा।

यह भी पढ़ें: गजब: Whatsapp पर आपका पार्टनर किससे और क्या बातें करता है,ऐसे लगाये पता

सिम को करना होगा अपग्रेड-

जो यूजर्स 3G सिम का इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें 4G नेटवर्क की सुविधा नहीं दी जाएगी, इसके लिए यूजर्स को सिम अपग्रेड कराना होगा। 3G नेटवर्क का इस्तेमाल कर रहे यूजर्स को 4G हाई-स्पीड डाटा की सुविधा उपलब्ध नहीं की जाएगी। इस इलाके में BSNL के लगभग 68,000 यूजर्स हैं। जिनमें से केवल 38,000 यूजर्स ने अपने सिम को अपग्रेड कराया है।

यूजर्स के पास पहुंचाई गई सूचना-

वहीं यूजर्स को सिम बदलने की सूचना मदुरै के जनरल मैनेजर ने एसएमएस, आईवीआरएस कॉल और मैन्युअल कॉल द्वारा पहुंचाई है। सिम को बदलने के लिए यूजर्स को किसी भी तरह का कोई चार्ज नहीं देना होगा। मदुरै में इस समय 82,000 यूजर्स 2G सुविधा का उपयोग कर रहे हैं। इस क्षेत्र में बाहर के यूजर्स को सिम बदलवाने के लिए 100 रुपये शुल्क देना होगा।

यह भी पढ़ें: ये छिछोरा मचायेगा धमाल: जल्द आ रहे इस फिल्म में, आ गई रिलीज डेट