WhatsApp दे रहा है 1000GB डेटा? हो जाएं सावधान, नहीं तो हो जाएगा कांड

वॉट्सऐप पर 1000GB इंटरनेट डेटा मिलने का मैसेज वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे इस मेसेज में यूजर्स को 1000GB डेटा फ्री में दिए जाने की बात कही गई है। अगर आपको भी यह मैसेज मिली है तो आप तुरंत चौकन्ना हो जाएं।

नई दिल्ली: वॉट्सऐप पर 1000GB इंटरनेट डेटा मिलने का मैसेज वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे इस मेसेज में यूजर्स को 1000GB डेटा फ्री में दिए जाने की बात कही गई है। अगर आपको भी यह मैसेज मिली है तो आप तुरंत चौकन्ना हो जाएं।

बता दें कि यह एक फेक मैसेज है और फ्री 1000GB इंटरनेट डेटा नहीं मिल रहा है। एक झूठी अफवाह है। आज कल लोग इंटरनेट का इस्तेमाल खूब करते हैं। ऐसे में 1000GB फ्री डेटा वाला ऑफर किसी को भी आकर्षित कर सकता है।

यह भी पढ़ें…कांग्रेस को बड़ा झटका, संजय सिंह का पार्टी से इस्तीफा, BJP में होंगे शामिल

वायरल हो रहे मैसेज का सच

वॉट्सऐप ने इसी साल अपना 10वां बर्थडे सेलिब्रेट किया है। वायरल हो रहे मैसेज में वॉट्सऐप के बर्थडे का ही सहारा लेकर यूजर्स को फ्री 1000GB डेटा का लालच दिया जा रहा है। वायरल हो रहे इस घोटाले में यूजर्स को ‘Whatsapp Offers 1000GB Free Internet’ का मैसेज मिल रहा है।

वॉट्सऐप हैप्पी बर्थडे स्कैम में भेजे जा रहे इस मेसेज की डीटेल और फ्री डेटा को क्लेम करने के लिए एक लिंक पर क्लिक करने को कहा जाता है।

यह भी पढ़ें…उन्नाव रेप पीड़िता सड़क हादसे में बड़ा ख़ुलासा, सपा नेता से जुड़े हैं घटना के तार

लिंक पर गलती भी न करें क्लिक

Url लिंक पर क्लिक करते ही यूजर्स को एक पेज पर रीडायरेक्ट कर दिया जाता है। इस पेज पर वॉट्सऐप लोगो के साथ कंपनी की तरफ से वॉट्सऐप के 10 साल पूरे होने पर बिना वाई-फाई दिए जाने वाले 1000GB फ्री इंटरनेट डेटा की बात कही गई है।

इतना ही नहीं यहां एक मैसेज और मिलेगा जिसमें कहा गया है कि यह वॉट्सऐप द्वारा ऑफर किया जाने वाला रिवॉर्ड अब सीमित है और इसे जल्द से जल्द क्लेम लें।

लिंक पेज पर आने के बाद यूजर्स से कुछ सवालों के जवाब मांगे जाते हैं जैसे आपको इस ऑफर के बारे में कैसे और कहां से पता चला? सवाल-जवाब के दौरान ही 1000GB डेटा क्लेम करने कि लिए यूजर्स से इस मेसेज को 30 अन्य वॉट्सऐप यूजर्स को फॉरवर्ड करने को कहा जाता है।

यह भी पढ़ें…उन्नाव एक्सक्लूसिव: पीड़िता को कार से निकालने का वीडियो आया सामने

हो जाएं अलर्ट

साइबर सिक्यॉरिटी फर्म ESET ने कहा, ‘यह वाइरल मेसेज एक स्कैम है और यूजर्स को इस लिंक पर क्लिक नहीं करना चाहिए। इस तरह के स्कैम को क्लिक फ्रॉड कहा जाता है और इसे जालसाज खूब पैसा कमाते हैं।