Instagram से घर बैठे कर सकते हैं मोटी कमाई, बस करना होगा यह काम

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर यूजर्स हर दिन कई घंटे बिताते हैं। कई प्लेटफॉर्म्स ऐसे भी हैं, जिनमें यूजर्स एक्टिव रहने के साथ ठीक-ठाक कमाई भी कर सकते हैं।

नई दिल्ली: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर यूजर्स हर दिन कई घंटे बिताते हैं। कई प्लेटफॉर्म्स ऐसे भी हैं, जिनमें यूजर्स एक्टिव रहने के साथ ठीक-ठाक कमाई भी कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम ऐसा ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। इन्स्टाग्राम से कमाई के लिए जरूरी है कि आपके फॉलोवर्स की संख्या ज्यादा हो।

ऐसे में अगर आप इन्स्टाग्राम पर एक्टिव रहने के साथ-साथ अच्छी कमाई भी करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले ढेर सारे फॉलोवर्स जोड़ने होंगे। हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप फॉलोवर्स बढ़ाने के साथ कमाई कर सकते हैं।

 

ये भी पढ़ें…1 रात में टॉपलेस लड़कियों पर करोड़ों खर्च, जाने कौन हैं इंस्टाग्राम किंग

फॉलोअर्स होने चाहिए

अगर आपको भी इंस्टग्राम से पैसा कमाना है, तो इसके लिए आपके पास अधिक संख्या में फॉलोअर्स होने चाहिए। वैसे तो इंस्टाग्राम से पैसा कमाने के दो तरीके हैं, जिसमें पहला स्पॉन्सर पोस्ट क्रिएट और दूसरा एफिलिएट प्रोग्राम है।

आपके पास इंस्टाग्राम पर पांच हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं, तो आप पोस्ट स्पॉनसर कर पैसा कमा सकेंगे। स्पॉनसर के लिए आपको ब्रांड के साथ जुड़ना होगा। इसके बाद प्रोडक्ट्स की वीडियो के साथ फोटो शेयर करनी पड़ेगी।

ये भी पढ़ें…फेसबुक, व्हाटसएप और इंस्टाग्राम में आई तकनीकी खामी दूर हुई

किसी भी ब्रांड के साथ जुड़ने के लिए आपको iFluenz.com वेबसाइट पर जाकर अकाउंट बनाना होगा। इसके अलावा आप जिस ब्रांड का स्पॉनसर करना चाहते है, तो उसे रिक्वेस्ट करें।

एफिलिएट प्रोग्राम के जरिए भी हजारों रुपये कमाए जा सकते हैं। अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स साइट एफिलिएट प्रोग्राम लॉन्च करती हैं। इसके लिए आपको इन साइट्स पर जाकर रजिस्टर करना होगा।

रजिस्ट्रेशन के बाद आपको अपने अकाउंट पर प्रोडक्ट की फोटो और वीडियो के साथ एफिलिएट लिंक शेयर करना होगा। इसके बाद आपको आपकी कमीशन मिल जाएगी।

ये भी पढ़ें…इंस्टाग्राम बना कमाई का नया अड्डा, सेलेब्रिटी एक फोटो चिपका कमाते हैं करोड़ों

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App