इन कंपनियों के मोबाइल डेटा यूजर्स को लगेगा झटका, 1दिसंबर से बदल रहा प्लान

दूरसंचार कंपनियां वोडाफोन, आइडिया व एयरटेल ने अपने टैरिफ प्लान में बदलाव लाया है। 1 दिसंबर से इनको उपभोक्ताओं के लिए बुरी खबर है। क्योंकि इन कंपनियों ने टैरिफ दरों को बढाने की घोषणा की है।

Published by suman Published: November 18, 2019 | 9:55 pm

जयपुर: दूरसंचार कंपनियां वोडाफोन, आइडिया व एयरटेल ने अपने टैरिफ प्लान में बदलाव लाया है। 1 दिसंबर से इनको उपभोक्ताओं के लिए बुरी खबर है। क्योंकि इन कंपनियों ने टैरिफ दरों को बढाने की घोषणा की है।  वोडाफोन आइडिया ने 18 नवंबर को बयान में कहा कि उपभोक्ताओं के अनुभव को समझते हुए अपने टैरिफ में 1 दिसंबर से वृद्धि करेगी।  पूरी दुनिया में मोबाइल डाटा सबसे सस्ता भारत में है और मोबाइल डाटा सेवाओं की मांग में तेजी का रूख बना हुआ है। एयरटेल ने भी इसके बाद जारी बयान में कहा कि वह भी दिसंबर महीने के प्रारंभ से टैरिफ में बढोतरी करेगी।

यह पढें…राजकीय पालीटेकनिक की दुर्दशा देख नाराज हुए प्राविधिक शिक्षा मंत्री, कही ये बड़ी बात

इन कंपनियों ने कहा कि मार्च 2020 तक देश की 100 करोड़ आबादी को 4 जी सेवायें देने के लिए क्षमता और कवरेज दायरें में तेजी से बढोतरी की जा रही है। कंपनी को देश में सबसे बड़ा स्पेक्ट्रम फूटप्रिंट है और नेटवर्क एकीकरण कर इसमें तेजी लायी जा रही है। जो उपभोक्ताओं व देशहित में लाभप्रद है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App