इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए नया धमाका, आया नया फीचर, जानिए क्या होगा खास?

यह फीचर इंस्टाग्राम स्टोरीज से जुड़ा है और इसकी मदद से यूजर्स अपनी में मल्टिपल इमेजेस ग्रिड फॉरमेट में पोस्ट कर सकेंगे। इंस्टाग्राम सीईओ ने इस लेआउट स्टोरी फीचर की मदद से एक चार इमेजेस की ग्रिड स्टोरी शेयर की।

Published by suman Published: December 19, 2019 | 12:30 pm

नई दिल्ली: इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए  एक के बाद एक नए फीचर्स लाता रहता है। फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम का स्टोरीज फीचर भी यूजर्स के बीच बहुत पॉप्युलर है और बीते दिनों सामने आया था कि प्लैट फॉर्म इसके लिए एक नए लेआउट फॉरमेट पर काम कर रहा है। बुधवार को कंपनी सीईओ एडम मॉसरी ने ऑफिशियली इस फीचर का रोलआउट अनाउंस कर दिया है।

यह पढ़ें…एयरटेल का ये बंपर ऑफर: अब मिलेंगे फायदे ही फायदे, जल्द लें ये प्लान

 

 

एक ट्वीट में मॉसरी ने इंस्टाग्राम का नया फीचर अनाउंस किया है। यह फीचर इंस्टाग्राम स्टोरीज से जुड़ा है और इसकी मदद से यूजर्स अपनी में मल्टिपल इमेजेस ग्रिड फॉरमेट में पोस्ट कर सकेंगे। इंस्टाग्राम सीईओ ने इस लेआउट स्टोरी फीचर की मदद से एक चार इमेजेस की ग्रिड स्टोरी शेयर की।

यह पढ़ें…जॉब धमाका! जल्द करें आवेदन, यहां निकली है बंपर भर्ती

फेसबुक की ऑनरशिप वाले ऐप पर अनाउंस नए फीचर से जुड़ी यह बात ट्वीट से कन्फर्म हो गई है कि लेआउट फीचर की मदद से क्लिक की गईं फोटो पर भी फिल्टर्स इस्तेमाल किए जा सकेंगे। इंस्टाग्राम की ओर से भी एक ट्वीट किया गया है, जिसमें बताया गया है कि मैक्सिमम छह फोटो का ग्रिड स्टोरीज के लिए बनाया जा सकेगा। लेआउट फीचर के लिए यूजर्स को अपने कैमरा रोल या गैलरी से इमेसेज सिलेक्ट करनी होंगी। यूजर्स चाहें तो इंस्टाग्राम कैमरा की मदद से भी फोटोज क्लिक कर सकते हैं। अब तक मल्टिपल इमेजेस स्टोरी में शेयर करने के लिए यूजर्स को किसी थर्ड पार्टी ऐप की मदद लेनी होती थी और सीधे यह ऑप्शन नहीं मिलता था। इस सप्ताह के अंत तक सभी यूजर्स को यह फीचर मिल जाएगा।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App