iPhone 12: लॉन्चिंग से पहले ही फीचर्स लीक, जानें क्या होंगी खासियतें

वीडियो में दिखाई दे रहा ट्रिपल कैमरा सेटअप ठीक वैसा ही है आईफोन 11 प्रो और आईफोन 11 प्रो मैक्स में मौजूद है। सिम कार्ड ट्रे फोन के दाईं ओर ले जाया गया है।

I Phone 12

I Phone 12 लीक स्पेसिफिकेशन (फाइल फोटो)

फोन्स के मामले में ऐपल आईफोन की एक अलग ही दीवानगी और लोकप्रियता है। लोग आईफोन का काफी बेसब्री से इंतजार करते हैं। ऐसे में पिछले कुछ दिनों से आईफोन 12 सीरीज के स्पेसिफिकेशन को लेकर कुछ वीडियो लीक हो रहे हैं। जिसके चलते आईफोन 12 सीरीज को लेकर काफी जानकारी फोन के लॉन्च होने से पहले ही लीक हो रही है। लीक हुए नए वीडियो में नए LiDAR सेंसर से लैस आईफोन 12 प्रो का बैक पैनल नजर आ रही है। इसके अलावा एक अन्य लीक में उल्लेख किया गया है कि आईफोन 12 सीरीज इस सप्ताह बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन में चली गई और यह भी कहा जा रहा है कि इसमें 120Hz रिफ्रेश्ड रेट वाली डिस्प्ले नहीं मिलेगी।

आईफोन 12 का डिजाइन आईफोन 4 और 5 जैसा

आईफोन 12 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन लगातार लीक हो रहे हैं। 6.1 इंच के आईफोन 12 प्रो के बैक पैनल के साथ शुरू करते हुए, सोशल मीडिया पर EverythingApplePro नाम के टिपस्टर द्वारा एक छोटी क्लिप शेयर की गई थी, जिसमें LiDAR सेंसर प्लेसमेंट, फ्लैट साइड, स्मार्ट कनेक्टर और विभिन्न कटआउट दिखाए गए थे। इस वीडियो में वायरलेस चार्जिंग कॉइल के लिए जगह भी देखी जा सकती है। इसका डिजाइन काफी हद तक आईफोन 4 और आईफोन 5 सा दिखता है, जिसमें बॉक्सी शेप डिजाइन देखने को मिलता है।

I Phone 12
I Phone 12 लीक स्पेसिफिकेशन (फाइल फोटो)

वीडियो में दिखाई दे रहा ट्रिपल कैमरा सेटअप ठीक वैसा ही है आईफोन 11 प्रो और आईफोन 11 प्रो मैक्स में मौजूद है। सिम कार्ड ट्रे फोन के दाईं ओर ले जाया गया है। इस लीक से पता चलता है कि एपल ने प्रो मॉडल में भी LiDAR सेंसर को फिट किया गया है न कि सिर्फ टॉप-एंड आईफोन 12 प्रो मैक्स में जैसा कि पिछले लीक में बताया गया था।

ये भी पढ़ें-   KBC 12: करमवीर स्पेशल एपिसोड, बिग-बी ने शेयर की तस्वीर

हालांकि, एक और हालिया लीक ने उल्लेख किया कि दोनों प्रो मॉडल इस फीचर के साथ आएंगे। इसके अलावा, टिप्सटर जॉन प्रॉसेर ने बताया कि आईफोन 12 मॉडल इस सप्ताह बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन में चले गए और 120Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले के साथ नहीं आएंगे जैसा कि शुरू में माना गया था। इससे पता चलता है कि मॉडल 60Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले या संभवतः 90Hz के साथ आ सकते हैं।

आईफोन 12 में मिल सकती है वायरलेस चार्जिंग

I Phone 12
I Phone 12 लीक स्पेसिफिकेशन (फाइल फोटो)

इसके अलावा, आईफोन 12 मॉडलों के वायरलेस चार्जिंग के साथ आने की उम्मीद है और ITHome की एक रिपोर्ट बताती है कि यह आईफोन की पहली पीढ़ी होगी जो मजबूत मैग्नेट के साथ आएगी जो चार्जिंग पैड पर रखे जाने पर फोन को चार्जिंग के लिए ऑप्टिमल पोजीशन में ले जाती है।

ये भी पढ़ें-   हादसे से दहला वड़ोदरा: अस्पताल में दोबारा लगी आग, एक सप्ताह में दूसरी घटना

यह फोन को वायरलेस चार्जिंग पैड पर सही जगह पर खुद को अलाइन (align) करने की अनुमति देगा, जो यह सुनिश्चित करेगा कि यह वास्तव में चार्जिंग में है। अन्य खबरों में, एपल ने घोषणा की कि वह 15 सितंबर को एक ‘टाइम फ्लाइज’ कार्यक्रम की मेजबानी करेगा, जहां एक बजट एपल वॉच, एपल वॉच सीरीज 6 और दो आईपैड मॉडल के पेश करने की उम्मीद है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App