×

अब सोलर एनर्जी से चार्ज होगा ये हेडफोन, बस इतने में ही घर ले आएं

आए दिन टेक्नॉलजी की फ़ील्ड में काफी तेजी से चंजेस हो रहे हैं। लैपटॉप, कंप्यूटर, मोबाइल में तो आप अक्सर चंजेस देखते ही रहते हैं लेकिन क्या आपने कभी हेडफोन में बदलाव के बारे में सुना है?

Roshni Khan
Published on: 22 Dec 2019 6:11 AM GMT
अब सोलर एनर्जी से चार्ज होगा ये हेडफोन, बस इतने में ही घर ले आएं
X

नई दिल्ली: आए दिन टेक्नॉलजी की फ़ील्ड में काफी तेजी से चंजेस हो रहे हैं। लैपटॉप, कंप्यूटर, मोबाइल में तो आप अक्सर चंजेस देखते ही रहते हैं लेकिन क्या आपने कभी हेडफोन में बदलाव के बारे में सुना है? अगर नहीं तो हम आपको बताते हैं कि JBL कंपनी के नई टेक्नॉलजी पर आधारित हेडफोन लॉन्च करने वाली है। मिली जानकारी के मुताबिक JBL ने Indiegogo पर एक पोस्ट किया है जिसमें इस बात की जानकारी दी गई है। ये हेडफोन्स 'सोलर पावर्ड' या 'सेल्फ चार्जिंग' वाले होंगे।

ये भी पढ़ें:IND vs WI 3rd ODI: दुश्मन को धूल चटाने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

कंपनी ने इसका नाम JBL REFLECT Eternal रखा है। JBL कंपनी का कहना है कि जनवरी 2020 तक इस कैंपेन को चलाया जाएगा। इसके बाद इसके प्रोटोटाइप पर काम शुरू किया जाएगा। अगस्त 2020 तक कंपनी इसका प्रोडक्शन शुरू कर देगी और अगस्त 2020 तक इसको कस्टमर्स को भेजा जाना शुरू कर दिया जाएगा। वैसे तो, कंपनी द्वारा ये नहीं बताया गया है कि इसका कितना प्रोडक्शन किया जाएगा।

क्या होगी कीमत-

कैटेगरी के अनुसार इस हेडफोन की कीमत अलग-अलग होगी। जानकारी के मुताबिक Early Bird हेडफोन की कीमत 5300 रुपये और 'Early Adopters' की कीमत 7000 रुपये होगी। आपको बता दें कि इस हेडफोन में सिर्फ सोलर चार्जिंग की ही सुविधा नहीं होगी बल्कि USB फास्ट चार्जिंग की भी सुविधा दी जाएगी। साथ ही इसमें 2 घंटे का प्ले टाइम भी मिलेगा।

ये भी पढ़ें:CAA पर संग्राम! लखनऊ हिंसा में मृतक के घर आयेगी टीएमसी प्रतिनिधिमंडल

ऐसे काम करेगी चार्जिंग-

JBL REFLECT Eternal हेडफोन्स 700mAh सोलर-पावर्ड बैटरी के साथ कैसे काम करेंगे, इसे लेकर कंपनी ने डीटेल्स भी शेयर किए हैं। ऑडियो कंपनी का कहना है कि हेडफोन्स Exeger Powerfoyle टेक्नॉलजी यूज़ करेंगे, जो नैचुरल और आर्टिफीशियल लाइट को 'कभी न खत्म होने वाली' एनर्जी में बदलती है। इसकी हेल्प से हेडफोन्स को वर्चुअली कभी न खत्म होने वाली अनलिमिटेड बैटरी लाइफ मिलेगी। कंपनी का ये भी कहना है कि करीब 1।5 घंटे की सोलर-चार्जिंग पर इन हेडफोन्स से 68 घंटे, तो वहीं 2 घंटे की सोलर चार्जिंग के बदले 168 घंटे का ऑडियो प्लेटाइम यूजर्स को मिलेगा।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story