×

जियो और सैमसंग ने आईएमसी 2019 में 5जी और एलटीई यूज़ केसिस का प्रदर्शन किया

सैमसंग और जियो ने संयुक्त रूप से 5जी के लाइव एप्लिकेशन को उज्जागर किया जो उस मूल्य को प्रदिर्शित करेगा जो 5जी भारत में पेश करने वाला है। परीक्षण में सैमसंग नेटवर्क्स के 5जी उत्पाद पोर्टफोलियो के समाधानों को पेश किया जाएगा जिसमें 5जी मैसिव मीमो यूनिट (एमएमयू

Shivakant Shukla
Published on: 18 Aug 2023 8:35 AM GMT
जियो और सैमसंग ने आईएमसी 2019 में 5जी और एलटीई यूज़ केसिस का प्रदर्शन किया
X

लखनऊ: 15 अक्टूबर 2019: रिलायंस जियो इफोकॉम लिमिटेड (जियो)और सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) 2019 में अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकी द्वारा संचालित रियल वल्र्ड यूज़ केसिस पेश किए। आईएमसी भारत और दक्षिण एशिया में डिजिटल प्रौद्योगिकी का सबसे बड़ा वार्षिक इवेंट है, जो नई दिल्ली में 14 से 16 अक्टूबर तक आयोजित किया जा रहा है।

सैमसंग नेटवर्क्स के साथ साझेदारी में, जियो ने दुनिया का सबसे बड़ा ग्रीन-फील्ड और ऑल आईपी आधारित 4जी एलटीई नेटवर्क का निर्माण किया है, जो अगस्त 2019 तक 340 मिलियन से अधिक एलटीई ग्राहकों को सपोर्ट करता है।

ये भी पढ़ेें—ख़ुशख़बरी! रिलायंस जियो का प्लान, खरीदें 1299 रू का सेट टॉप बॉक्स और TV फ्री

इस इवेंट में, दोनों कंपनियों ने 5जी एन एस ए मोड का उपयोग करते हुए नए व्यावसायिक अवसरों को पेश किया, जिसमें उन्नत 4जी एलटीई और 5जी तकनीक एक डुअल -कनेक्ट मोड नेटवर्क के रूप में उपयोग किए गए थे। ये सब इसका प्रदर्शन करते हैं कि कैसे नवीनतम तकनीक से नवाचार उपभोक्ताओं, उद्यमों और समाज को लाभ पहुंचा सकते हैं।

रिलायंस जियो इफोकॉम लिमिटेड के अयक्ष मैथ्यू ओमन ने कहा

रिलायंस जियो इफोकॉम लिमिटेड के अयक्ष मैथ्यू ओमन ने कहा, “ जियो द्वारा भारत में लाई गई मोबाइल इंटरनेट क्रांति और अभूतपूर्व डेटा वृद्धि ने मौलिक रूप से हर भारतीय के जीवन को बदल दिया है। सैमसंग जैसे प्रमुख भागीदार के साथ काम करते हुए जियो में हम मौजूदा 4जी ऑल-आईपी इफ्रास्ट्रक्चर को आगे बढ़ाते हुए और डिजिटल इन्फ्रास्ट्रक्चर प्लेटफॉर्म की ओर एंड-टू-एंड फाइबर, 5जी और आईओटी इकोसिस्टस का लाभ समूचे देश तक पहुंचाना सुनिश्चित करेंगे”। उन्होंने कहा कि यह डिजिटल प्लेटफॉर्म सभी भारतीयों, हमारे व्यवसायों, और उभरते डिजिटल समाज की आकांक्षाओं को पूरा करेगा, जो डिजिटल अर्थव्यवस्था को गति देने और भारत के लिए डिजिटल स्वतंत्रता सुनिश्चित करने के लिए मौलिक है।

ये भी पढ़ेें— वाह रिलायंस जियो! आईएमसी 2019 में जियो ने बॉट को रखा दुनिया के सामने

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में कार्यकारी उपाध्यक्ष और नेटवर्क बिजनेस के प्रमुख पॉल क्युंगवूनच्यून ने कहा, “बेहतर एलटीई नेटवर्क का होना 5जी युग की ओर जाने वाले ऑपरेटरों के लिए एक महत्वपूर्ण संपत्ति है, और जियो उस क्षमता तक पहुंच गया है”। उन्होंने कहा, सैमसंग पूरे सात साल से भारत में 4जी में परिवर्तन सहित डिजिटल परिवर्तन लाने के लिए जियो के साथ घनिष्ठ सहयोग में काम कर रहा है। सैमसंग और जियो देश भर में अगली पीढ़ी के नवाचार लाने के लिए मिलकर काम करते रहेंगे, जिससे डिजिटल इंडिया के विकास को बढ़ावा मिलेगा।

डिजिटल इंडिया के लिए 5जी उपयोग के केसिस

सैमसंग और जियो ने संयुक्त रूप से 5जी के लाइव एप्लिकेशन को उज्जागर किया जो उस मूल्य को प्रदिर्शित करेगा जो 5जी भारत में पेश करने वाला है। परीक्षण में सैमसंग नेटवर्क्स के 5जी उत्पाद पोर्टफोलियो के समाधानों को पेश किया जाएगा|

ये भी पढ़ेें—जियो के 101 वोडाफोन के 69 वाले प्लान ने मार्केट में मचाया तहलका, जानें क्या है खास

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story