जियो के 101 वोडाफोन के 69 वाले प्लान ने मार्केट में मचाया तहलका, जानें क्या है खास

जियो आने के पहले ही दिन से टेलीकॉम मार्केट में तहलका मच गया है और जीयो समय समय पर अपने कस्टमर्स के लिए कुछ नया लेकर आता है।

जियो आने के पहले ही दिन से टेलीकॉम मार्केट में तहलका मच गया है और जीयो समय समय पर अपने कस्टमर्स के लिए कुछ नया लेकर आता है। इस बार मार्केट में जीयो का 101 वाला प्लान छाया हुआ है।

इसी के साथ ही वोडाफोन ने भी अपना 69 रुपये वाला प्लान भारतीय बाजार में उतारा है। तो चलिए जानते हैं क्या खास है दोनों के इस प्लान में-

जियो का 101 वाला प्लान-

जियो अपने कस्टमर्स के लिए 101 वाला प्लान लेकर आया है। इस प्लान में अब ग्राहकों को वैलिडिटी की चिंता करने की भी जरुरत नहीं होगी। क्योंकि इस प्लान में ग्राहकों को 6 जीबी 4G स्पीड डाटा मिलेगा। जिसका यूज जियो ग्राहक अपनी सुविधा के हिसाब से प्रतिदिन मिलने वाली डाटा लिमिट खत्म होने के बाद कर सकेंगे।

इसकी वैलिडिटी मौजूदा प्लान के हिसाब से लंबी वैलिडिटी मिलती है। ग्राहकों के लिए खुशी की बात ये है कि अब 101 वाले प्लान को 51 में प्राप्त किया जा सकता है। इसके लिए जियो कस्टमर्स को माय जियो ऐप में जाना होगा और वहां से वाला रिचार्ज प्लान सिलेक्ट करना होगा।

यह भी पढ़ें: शाहरुख खान की इस फिल्म ने सबको छोड़ा पीछे, कायम किया नया रिकॉर्ड

101 के प्लान को 51 में कर सकते हैं प्राप्त-

इसके बाद ग्राहकों को टॉप में अप्लाई वाउचर का ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। ऐसा करने पर 101 के रिचार्ज प्लान पर 50 का एक वाउचर अप्लाई हो जाएगा। जिसके बाद 101 वाला रिचार्ज 51 में प्राप्त किया जा सकता है।

आप किसी भी पेमेंट ऑप्शन के जरिए पेमेंट करके 51 में ही 101 वाले प्लान को प्राप्त कर सकते हैं। इसी वजह से इन दिनों जियो का 101 वाला ऑफर मार्केट में खूब तहलका मचा रहा है।

वोडाफोन का 69 रुपये वाला प्लान-

वोडाफोन ने मार्केट में 69 रुपये वाला प्लान लॉन्च किया है। वोडाफोन द्वारा इस प्लान को अकाउंट की सर्विस वैलिडिटी एक्सटेंड करने के लिए डिजाइन किया गया है। हालांकि इसमें डेटा और वॉयस कॉलिंग मिनट्स के फायदे भी दिए जाएंगे। वोडाफोन के इस प्लान में कुछ सर्किलों में फ्री SMS भी ऑफर किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: बेहद अमीर हैं इन क्रिकेटर्स की पत्नियां, नहीं है यकीन तो चेक करिए ये लिस्ट

वोडाफोन आइडिया प्लान को पोर्टफोलियो में किया शामिल-

वहीं वोडाफोन की ही तरह वोडाफोन आइडिया ने भी 69 रुपये वाला एक प्रीपेड प्लान अपने पोर्टफोलियो में शामिल किया है। हालांकि इस प्लान का फायदा चुनिंदा सर्किलों में दिया जा रहा है। इस प्लान में ग्राहक डेटा, वॉयस कॉलिंग मिनट्स और SMS के फायदे उठा पायेंगे।

वोडाफोन की वेबसाइट में जारी लिस्टिंग के मुताबिक, ग्राहकों को 69 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में लोकल, STD और रोमिंग कॉल्स के लिए 150 मिनट और 250MB डेटा मिलेगा। ग्राहक 28 दिनों तक इस प्लान की वैलिडिटी का फायदा उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: आर्मी चीफ बिपिन रावत बोले, भविष्य में इन हथियारों से होगी जंग, जीतेगा भारत

इन सर्किलों में उपलब्ध कराई जाएगी सेवा-

वोडाफोन के इस नये प्लान को कुछ कुछ प्रमुख वोडाफोन सर्किलों में ही देखा जा सकता है। इसमें आंध्र-प्रदेश और तेलंगाना, असम, बिहार और झारखंड, दिल्ली और एनसीआर और मुंबई का नाम शामिल है।

गुजरात और मुंबई में मिलेंगे 100SMS –

वहीं गुजरात और मुंबई जैसे कुछ सर्किलों में इस प्लान में 100SMS भी दिए जा रहे हैं। इस प्लान को वोडाफोन की वेबसाइट पर ‘कॉम्बो रिचार्ज या ऑल राउंडर पैक’ के नाम से लिस्ट किया गया है।

28 दिनों तक रहेगी वैलिडिटी-

टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक 69 रुपये वाले प्रीपेड प्लान को कुछ वोडाफोन आइडिया वाले सर्किलों में उपलब्ध कराया गया है। ऑफिशियल आइडिया सेल्यूलर साइट के मुताबिक, इस प्रीपेड प्लान को जम्मू और कश्मीर और केरल सर्किलों में उपलब्ध कराया गया है।

वहां भी इस प्लान में 150 कॉलिंग मिनट्स, 250MB डेटा और 100SMS दिया जा रहा है। वहीं प्लान की वैलिडिटी को भी 28 दिनों तक ही रखी गई है।

यह भी पढ़ें: आधार कार्ड के लिए न हो परेशान, बस करें इस नम्बर पर कॉल