Airtel, Voda-Idea ने ग्राहकों को दिया ये बड़ा तोहफा, जानें पूरी डीटेल्स

रिलायंस जियो कॉलिंग के लिए पैसे लेने की घोषणा की है। अब जियो से अब दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के पैसे लगेंगे। अब जियो ग्राहकों को दूसरी टेलीकाॅम कंपनी पर कॉलिंग के लिए एक नया टॉप-अप रिचार्ज कराना होगा।

नई दिल्ली: रिलायंस जियो कॉलिंग के लिए पैसे लेने की घोषणा की है। अब जियों से अब दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के पैसे लगेंगे। अब जियो ग्राहकों को दूसरी टेलीकाॅम कंपनी पर कॉलिंग के लिए एक नया टॉप-अप रिचार्ज कराना होगा।

जियो के ऐलान के बाद अब वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने इस पर प्रतिक्रिया दी है। कंपनियों ने कहा कि वोडाफोन आइडिया नेटवर्क के बाहर किए गए कॉल के लिए ग्राहकों से अलग से बिलिंग कराने का हमारा कोई इरादा नहीं है। तो वहीं एयरटेल ने भी कहा है कि कंपनी ग्राहकों से कोई अलग से चार्ज नहीं वसूलेगी।

यह भी पढ़ें…बंद होने जा रहा शो Big Boss, सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने लिया एक्शन

वोडाफोन ने IUC पर जियो के फैसले के बाद गुरुवार को ट्वीट किया। कंपनी ने अपने बयान में कहा कि ग्राहकों से दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए कोई हम कोई चार्ज लेंगे। कंपनी के ट्वीटर पर जारी बयान में कहा कि हमने जो वादा किया था हम उस पर कायम हैं। ग्राहक वोडाफोन अनलिमिटेड प्लांस पर फ्री कॉल्स का लाभ ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें…Birthday Special Rekha: इन आखों की मस्ती के मस्ताने हजारों हैं….

वोडाफोन का कहना है कि कंपनी ग्राहकों पर यह बोझ नहीं बढ़ाना नहीं चाहती कि वो हर बार ये चेक करें कि कॉल ऑफ नेट किया जा रहा है या ऑन नेट।

दूसरी टेलीकाॅम कंपनी एयरटेल ने भी एक ग्राहक के सवाल के जवाब में कहा कि कंपनी के अनलिमिटेड पैक्स कॉलिंग के लिए वास्तव में अनलिमिटेड ही रहेंगे। ग्राहक अनलिमिटेड पैक्स में भारत में कहीं भी फ्री लोकल, STD और रोमिंग कॉल्स कर सकते हैं। इसके लिए कंपनी कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लेगी।

यह भी पढ़ें…RBI का लक्ष्मी विलास बैंक को झटका, नहीं होगा इंडियाबुल्स के साथ विलय

JIO

गौरतलब है कि रिलायंस जियो ने 9 अक्टूबर को बयान जारी कर कहा कि 10 अक्टूबर से ग्राहकों को किसी दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 6 पैसे प्रति मिनट की दर से चार्ज देना होगा। इसके अलावा कंपनी ने 10 रुपये की शुरुआती कीमत पर टॉप-अप पैक्स को भी बाजार में उतारा है। बड़ी बात ये है कि इन टॉप अप्स में अतिरिक्त डेटा मिलेगा।