×

दुनिया में इस स्मार्टफोन को सबसे ज्यादा लोग करते हैं पसंद, एक साल में बिके 2 करोड़

Omdia के अनुसार सैमसंग ने 2020 में गैलेक्सी A51 में 23.3 मिलियन यूनीट बिक्री हुई है। और तो और दुनिया में सबसे ज़्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन आइफोन 11 था।

Roshni Khan
Published on: 7 March 2021 3:44 AM GMT
दुनिया में इस स्मार्टफोन को सबसे ज्यादा लोग करते हैं पसंद, एक साल में बिके 2 करोड़
X
दुनिया में इस स्मार्टफोन को सबसे ज्यादा लोग करते हैं पसंद, एक साल में बिके 2 करोड़ (PC: social media)

लखनऊ: एंड्रॉयड मोबाइल अब सारे ही ब्रैंड के साथ दुनिया में अच्छा और खास प्लेटफॉर्म बना हुआ है। फिर चाहे वो शियोमी हो, वनप्लस हो, सैमसंग हो या वीवो हो सभी ब्रैंड ने मार्केट में धूम मचा रखी है। लेकिन आज हम आपको बताते हैं कि 2020 में बेचे जाने वाले 100 में से सबसे ज़्यादा बिकने वाले एंड्रॉयड मोबाइल कौन सा था, तो हम आपको बताते हैं। मार्केट रिसर्च फर्म Omdia के अनुसार 2020 के एंड्रॉयड फोन में सबसे ज़्यादा सैमसंग गैलेक्सी A51 की खरीदारी हुई है।

ये भी पढ़ें:कोरोना ने बढ़ाई चिंता: दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे संक्रमित, एक्सपर्ट ने दी ये चेतावनी

Omdia के अनुसार सैमसंग ने 2020 में गैलेक्सी A51 में 23.3 मिलियन यूनीट बिक्री हुई है। और तो और दुनिया में सबसे ज़्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन आइफोन 11 था। टॉप 10 स्मार्टफोन्स लिस्ट में पांच एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स और पांच आइफोन्स शामिल है। पांच एंड्रॉयड स्मार्टफोन में चार फोन सैमसंग के और एक शियोमी का है। मार्केट रिसर्च फर्म के मुताबिक ऐपल ने 2020 में आइफोन 11 की 64।8 मिलियन यूनिट की बिक्री की। ये आईफोन दूसरे नंबर पर है, जो दुनिया के बेस्ट सेलिंग फोन है।

ये है फीचर्स गैलेक्सी A51 के

सैमसंग गैलेक्सी A51 भारत में 20,999 रुपये में मिल रहा है। सैमसंग गैलेक्सी 6।5 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है। कंपनी ने मोबाइल को पंच होल डिस्प्ले के साथ लांच किया है। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल रहा है।

फोटो के लिए मोबाइल में चार रियर कैमरे दिए गए हैं, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 5 मेगापिक्सल का डेडिकेटिड डेप्थ सेंसर है। मोबाइल में सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का कैमरा है।

ये भी पढ़ें:जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में भूकंप के झटके, 2.9 मापी गई तीव्रता

पावरफुल बैटरी

मोबाइल में सिक्योरिटी के लिए फेस अनलॉक फीचर है। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है। ये ब्लू, व्हाइट और ब्लैक प्रिज़म क्रश कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। मोबाइल पावर के लिए 4000mAh की बैटरी दी गई है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story