×

कोरोना ने बढ़ाई चिंता: दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे संक्रमित, एक्सपर्ट ने दी ये चेतावनी

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना बम फूटा। करीब दो महीने बाद दिल्ली में नए मामले सामने आए। लगातार दूसरे दिन कोरोना के 300 से ज्यादा मामले दर्ज हुए हैं।

Monika
Published on: 7 March 2021 3:28 AM GMT
कोरोना ने बढ़ाई चिंता: दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे संक्रमित, एक्सपर्ट ने दी ये चेतावनी
X
दिल्ली में बढ़ें कोरोना वायरस के नए केस

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना बम फूटा। करीब दो महीने बाद दिल्ली में नए मामले सामने आए। पिछले एक हफ्ते में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ-साथ अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज हुई थी। वहीं, दिल्ली में लगातार दूसरे दिन कोरोना के 300 से ज्यादा मामले दर्ज हुए हैं।

एक्टिव मरीजों की संख्या

बता दें, कि दिल्ली सरकार द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक 6 मार्च को दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 0.60 फीसदी दर्ज हुई है। जो इन दो महीनों में सबसे अधिक है। एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1779 हो गई, जबकि होम आइसोलेशन वाले मरीजों की संख्या में 879 तक बढ़ी है।

24 घंटों में 321 नए मामले

दिल्ली में 23 जनवरी को सबसे अधिक एक्टिव केस मरीज़ थे। जिसके बाद अब 6 मार्च को अधिक केस मिले जिसमे पिछले 24 घंटों में कोरोना के 321 नए मामले सामने आए। वही एक मरीज़ की मौत हुई। 14 जनवरी 2021 को दिल्ली में कोरोना के 340 मामले दर्ज हुए थे। फिलहाल दिल्ली में रिकवरी रेट 98 फीसदी से अधिक है।

ये भी पढ़ें : आर्मी तक पहुंची वैक्सीनः रिटायर्ड सैन्य कर्मियों का टीकाकरण, लिया गया बड़ा फैसला

दिल्ली में अबतक कुल मामले

आपको बता दें, दिल्ली में अब तक कुल 6,40,815 मामले दर्ज हुए हैं और कुल 6,28,117 मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं। कोरोना से मरने वालों का कुल आंकड़ा 10919 तक पहुंच चूका है। जिसके साथ ही दिल्ली में अब तक कुल 1,27,34,503 लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है।

डॉक्टर ने कही ये बात

दिल्ली राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के नोडल ऑफिसर डॉक्टर अजीत जैन ने कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर कहा कि मार्च के महीने में कोरोना संक्रमण के मामले जरूर बढ़ रहे हैं लेकिन अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीज़ो की संख्या कम है। हालांकि आने वाले दिनों में अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ सकती है।

यह भी पढ़ें: फिर डराने लगा कोरोना: कई राज्यों में मचा हाहाकार, जानिए क्या है मार्च से कनेक्शन

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story