×

फेसबुक के सीईओ ने इस ऐप पर बनाया अपना सीक्रेट अकाउंट

आज-कल टिकटॉक सभी ऐप से ज्यादा पसंद किया जाने वाला ऐप है। सबसे ज्यादा लोग सोशल मीडिया ऐप में से टिकटॉक को यूज़ करते हैं। जिस वजह से दूसरे सोशल मीडिया ऐप के फाउंडर परेशान हैं।

Roshni Khan
Published on: 22 Nov 2019 7:39 AM GMT
फेसबुक के सीईओ ने इस ऐप पर बनाया अपना सीक्रेट अकाउंट
X

सैन फ्रांसिस्कोः आज-कल टिकटॉक सभी ऐप से ज्यादा पसंद किया जाने वाला ऐप है। सबसे ज्यादा लोग सोशल मीडिया ऐप में से टिकटॉक को यूज़ करते हैं। जिस वजह से दूसरे सोशल मीडिया ऐप के फाउंडर परेशान हैं।

अमेरिका से लेकर भारत तक टिकटॉक, सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक के लिए परेशानी बना हुआ है। इसीलिए फेसबुक के को-फाउंडर और सीईओ मार्क ज़करबर्ग ने अपना सीक्रेट टिकटॉक अकाउंट बनाया है, ताकि वो इसके बिज़नेस मॉडल को समझ सके। टिकटॉक, फेसबुक को काफी कंपटीशन दे रहा है। वैसे तो, ये अकाउंट अभी तक वेरीफाइड नहीं है।

ये भी देखें:पाकिस्तानी महिला की ये हरकत तो देखो, ऐसा करना पड़ गया इनको बहुत महंगा

"@finkd" हैंडल से बनाया गया ये अकाउंट अभी तक वेरीफाई नहीं हो पाया है लेकिन बिल्कुल इसी हैंडल से ज़करबर्ग का ट्विटर पर भी अकाउंट है। ये जानकारी बज़ फीड न्यूज ने बुधवार को दी है। इस अकाउंट के 4,055 फॉलोवर्स हैं। लेकिन इस अकाउंट से कोई पोस्ट अभी तक नहीं किया गया है।

टिकटॉक अकाउंट से अभी तक एरियाना ग्रांडे और सेलेना गोमेज़ सहित 61 स्टार्स को फॉलो किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक साल 2016 में ज़करबर्ग ने म्यूजिकली के को-फाउंडर एलेक्स ज़ू को इनवाइट किया था, लेकिन बातचीत का कोई नतीजा नहीं निकला।

साल 2017 में टिकटॉक बना दिया

साल 2017 में म्यूज़िकली को चायनीज़ टेक कंपनी बाइट डांस ने खरीद लिया और इसके शार्ट-फॉर्म वीडियो ऐप डोइन से मर्ज करके टिकटॉक बना दिया। टिकटॉक के पूरी दुनिया में लगभग 80 करोड़ फॉलोवर्स हैं जिनमें से 20 करोड़ सिर्फ भारत में हैं। आपको बता दें कि टिकटॉक की पॉपुलरिटी को देखते हुए ही हाल में इन्स्टाग्राम ने नया वीडियो म्यूज़िक रिमिक्स फीचर रील लॉन्च किया है।

रील्स फीचर से यूज़र्स 14 सेकेंड का म्यूज़िक वीडियो बना पाएंगे और उसे स्टोरीज़ में शेयर कर पाएंगे। टिकटॉक की ही तरह से यूज़र्स रील्स में भी काफी बड़े म्यूजिक कैटलॉग से म्यूज़िक चुन पाएंगे और दूसरों के वीडियो के म्यूजिक को भी लेकर रिमिक्स बना पाएंगे।

ये भी देखें:एक और माल्या! यहां देखें आरबीआई ने जारी किया डिफॉल्टरों की लिस्ट

असल में, इन्स्टाग्राम और फेसबुक को भारत में टिकटॉक से जमकर टक्कर मिल रही है। टिकटॉक इस टाइम भारत में कई हज़ार करोड़ रुपये इन्वेस्ट करने की योजना बना रहा है। आपको बता दें कि पिछले साल नवंबर में फेसबुक ने टिकटॉक से कॉम्पटीशन करने के लिए एक ऐप लासो रिलीज़ किया था।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story