×

मारुती फैन्स के लिए बुरी खबर, कंपनी ने कैंसल किया इस कार की लॉन्चिंग

भारतीय ऑटो मोबाइल सेक्टर ने इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करने में तेजी ला रही है। आपको बता दें कि मार्केट में हुंडई कोना और एमजी ZS EV को भारत में लॉन्च हुई है। अभी मारुती ने अपने वेगनआर कार का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने का प्लान फिलहाल के लिए कैंसल कर दिया है।

Shraddha Khare
Published on: 7 Jan 2021 8:48 AM GMT
मारुती फैन्स के लिए बुरी खबर, कंपनी ने कैंसल किया इस कार की लॉन्चिंग
X
मारुती फैन्स के लिए बुरी खबर, कंपनी ने कैंसल किया इस कार की लॉन्चिंग photos (social media)

नई दिल्ली : भारतीय ऑटो मोबाइल सेक्टर में कुछ दिनों से काफी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक कार को भारत में काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। इसके साथ मारुती, हुंडई,टाटा मोटर्स जैसी कंपनियों ने भी बाजार में नए मॉडल लाने की तैयारी की है। इसी बीच मारुती ने अपनी पॉपुलर कार वेगनआर को इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने के लिए फिलहाल मना कर दिया है।

मारुती वेगनआर कार

भारतीय ऑटो मोबाइल सेक्टर ने इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करने में तेजी ला रही है। आपको बता दें कि मार्केट में हुंडई कोना और एमजी ZS EV को भारत में लॉन्च हुई है। अभी मारुती ने अपने वेगनआर कार का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने का प्लान फिलहाल के लिए कैंसल कर दिया है। मारुती की यह कार भारत में बहुत पॉपुलर कार है और लोगों के बजट में भी है। यह बात मारुती के फैन्स के लिए थोड़ी निराश करेगी।

अन्य कारों की लॉन्चिंग में देरी

कोरोना वायरस के आउटब्रेक के चलते कंपनियों को कम्पोनेंट सप्लाई होने में परेशानी हो रही है। आपको बता दें कि इस वजह से 2023 तक लॉन्च होने वाली कई कारों के लॉन्च में 3 से 6 नमाहिने की देरी हो सकती है। इस कारों की लॉन्चिंग की देरी में टाटा की एचबीएक्स EV बीएचआई शामिल है। इसके साथ टाटा मोटर्स अपनी प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रॉज का इलेक्ट्रिक मॉडल altroz EV इस साल लॉन्च कर सकती है।

Wagon-R car

टाटा मोटर्स ने इस कार को ऑटो एक्सपो में पेश किया

आपको बता दें कि टाटा मोटर्स ने अपनी हैचबैक अल्ट्रॉज को इस साल फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। अभी कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार के पॉवरट्रेन डीटेल का खुलासा अभी तक नहीं किया है। उम्मीद यह की जा रही है कि यह कंपनी के जिपट्रॉन पावरट्रेन के साथ आएगी। जिसमें एक परमानेंट मैगनेट एसी मोटर और लिथियम आयन बैटरी पैक शामिल है।

ये भी पढ़ें…Apple Foldable iphone: जल्द होगा आपके हाथ में, जाने इसकी खासियत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story