×

Apple Foldable iphone: जल्द होगा आपके हाथ में, जाने इसकी खासियत

ऐपल कंपनी ने फोल्डेबल आईफोन्स को 2022 या 2023 तक लॉन्च हो सकते हैं। आपको बता दें कि इस फोल्डेबल आईफोन पर काम तेजी से चल रहा है। हालांकि ऐपल की तरफ से ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली है। बीते दिनों ताइवानी पब्लिकेशन से एक रिपोर्ट सामने आई थी।

Shraddha Khare
Published on: 3 Jan 2021 10:24 AM GMT
Apple Foldable iphone: जल्द होगा आपके हाथ में, जाने इसकी खासियत
X
Apple Foldable iphone: जल्द होगा आपके हाथ में, जाने इसकी खासियत photos (social media)

नई दिल्ली : फोल्डेबल स्मार्टफोन्स की रेस में अब दुनिया की सबसे पॉपुलर कंपनी भी इस कोशिश में लगी हुई नजर आ रही है। ऐपल कंपनी ने दो फोल्डेबल आईफोन प्रोटोटाइप फोक्सकोन के ड्यूरेबिलिटी टेस्ट में पास कर लिया है। इसके साथ यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि जैसे सैमसंग, मोटोरोला, माइक्रोसॉफ्ट जैसे अन्य फोल्डेबल स्मार्टफोन की तरह फोल्डेबल आईफोन भी लॉन्च किए जाएंगे। इसके साथ लुक और फीचर्स के मामले में सबसे अलग होगा। और कीमत भी अन्य फोल्डेबल स्मार्टफोन से अलग होगी।

फोल्डेबल स्मार्टफोन की हुई जंग तेज

साल 2020 में कई कंपनियों ने अपने फोल्डेबल मोबाइल्स को लॉन्च किया था। शुरुआत में इन फोल्डेबल स्मार्टफोन को देखकर ऐसा लगा था कि यह ज्यादा मजबूत नहीं होंगे। और इनकी बिक्री भी और स्मार्टफोन्स की तरह नहीं होगी। लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं हुआ। आपको बता दें कि सैमसंग, मोटोरोला सहित कई अन्य मोबाइल कंपनियों ने महंगे फोल्डेबल स्मार्टफोन की अच्छी खासी बिक्री की। आने वाले समय में शाओमी, ओप्पो, वीवो समेत कई कंपनियां फोल्डेबल स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाली हैं।

Apple foldebal iphones

ऐपल कंपनी ने फोल्डेबल आईफोन्स को 2022 या 2023 तक लॉन्च हो सकते हैं। आपको बता दें कि इस फोल्डेबल आईफोन पर काम तेजी से चल रहा है। हालांकि ऐपल की तरफ से ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली है। बीते दिनों ताइवानी पब्लिकेशन से एक रिपोर्ट सामने आई थी। जिसके मुताबिक यह बताया गया था कि फोक्सकोन के ड्यूरेबिलिटी टेस्ट में ऐपल फोल्डेबल आईफोन्स के दो प्रोटोटाइप पास हो गए हैं।

ये भी पढ़ें…Mi A3 स्मार्टफोन पर खतरा! भूलकर भी ना करें ऐसा, हो जाएगा खराब

foldebale iphone

ऐपल की खास तैयारी

आपको बता दें कि ऐपल फोल्डेबल आईफोन में बेहतर फीचर्स के साथ इस मार्केट में लॉन्च करेगा। इसके साथ इस आईफोन में ऑपरेटिंग सिस्टम के फंक्शन के साथ कई अन्य बातों पर भी ध्यान दिया जाएगा। ताकि यूजर्स को किसी भी तरह की कोई दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े। इसके साथ यह भी माना जा रहा है कि ऐपल अपनी इलेक्ट्रॉनिक कार की तरह फोल्डेबल आईफोन को लेकर भी जोरो से काम करेगी।

ये भी पढ़ें… अमेजाॅन ने लाॅन्च किया शानदार Ultra-HD Smart TV, कीमत है सिर्फ इतनी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story