×

अब नहीं चला सकेंगे मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, ये है वजह...

Ashiki
Published on: 3 March 2020 6:09 AM GMT
अब नहीं चला सकेंगे मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, ये है वजह...
X

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपने सबसे ज्यादा बिकने वाली मॉडल ऑल्टो मारुति सुजुकी को बंद करने जा रही है। मतलब इसकी ज्यादा पावरफुल सिबलिंग Alto K10 अगले महीने से नहीं मिलेगी। मारुति ने आखिरी बार 2014 में ऑल्टो कार को अपडेट किया था। इसके बाद फिर से इसे नए सेफ्टी फीचर्स के अनुरूप अपडेट किया गया था। जिसमें ड्राइवर साइड एयरबैग, फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर, एबीएस, ईबीडी और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए।

दरअसल Alto K10 का इंटीरियर दूसरी कारों के मुकाबले काफी पुराना है। हालांकि वजन में हल्की होने के कारण इसका शहर में राइडिंग एक्सपीरियंस काफी अच्छा है। Alto K10 का वजन 784 किलोग्राम है और इसका इंजन 68PS की पावर और 90Nm टॉर्क देता है।

ये भी पढ़ें: रील ही नहीं रियल लाइफ में भी श्रद्धा को था इस एक्टर से प्यार, जानें क्यों नहीं बनी बात

खबर के मुताबिक मारुति सुजुकी जल्द ही Alto K10 को बंद करने वाली है। 10 साल बाद, मारुति ने नई कार एस-प्रेसो को लॉन्च किया था जो Alto और WagonR के बीच की जगह भरेगी। S-Presso को BS6 नॉर्म्स कॉम्लाएंट 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। जिसकी वजह से कंपनी Alto K10 को अपडेट नहीं करना चाहती और S-Presso की मार्केट में अधिक डिमांड और लोगों का ध्यान खींचने के लिए Alto K10 को बंद करने की योजना बना रही है।

ये भी पढ़ें :रील ही नहीं रियल लाइफ में भी श्रद्धा को था इस एक्टर से प्यार, जानें क्यों नहीं बनी बात

Alto K10 की कीमत 3.61 लाख रुपये से 4.4 लाख रुपये के बीच है। 800CC वाली BS6 Alto की कीमत 2.95 लाख रुपये से 4.36 लाख रुपये के बीच है जबकि S-Presso की कीमत 3.71 लाख रुपये से 4.99 लाख रुपये के बीच है।

ये भी पढ़ें: छात्रों का CAA को समर्थन प्रिंसिपल को पड़ा भारी, किए गए तलब

Ashiki

Ashiki

Next Story