×

भारत में Apple का पहला ऑनलाइन स्टोर, 23 सितंबर को होगा लॉन्च

ऐपल के मुताबिक़ कंपनी के एक्स्क्लूसिव ऑनलाइन स्टोर से अब कस्टमर्स डायरेक्ट ऐपल प्रोडक्ट्स ख़रीद सकते हैं और यहीं से उन्हें सपोर्ट भी मिलेगा।

Newstrack
Published on: 18 Sep 2020 6:54 AM GMT
भारत में Apple का पहला ऑनलाइन स्टोर, 23 सितंबर को होगा लॉन्च
X
Apple भारत में अपना पहला ऑनलाइन स्टोर 23 सितंबर को लॉन्च करेगी. बता दें कि, भारत में अब तक कोई फ़िज़िकल ऐपल स्टोर नहीं है और न ही यहां ऐपल ख़ुद से ऑनलाइन प्रोडक्‌ट्स बेचती है

नई दिल्ली: Apple के चाहने वालों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। क्योंकि अमेरिकी टेक कंपनी Apple भारत में अपना पहला ऑनलाइन स्टोर लॉन्च करने जा रही है। जी हां Apple आने वाली इसी 23 सितंबर को अपना पहला ऑनलाइन स्टोर लॉन्च करने जा रही है। आपको बता दें कि, भारत में अब तक कोई फ़िज़िकल ऐपल स्टोर नहीं है और न ही यहां ऐपल ख़ुद से ऑनलाइन प्रोडक्‌ट्स बेचती है। ऐपल के मुताबिक़ कंपनी के एक्स्क्लूसिव ऑनलाइन स्टोर से अब कस्टमर्स डायरेक्ट ऐपल प्रोडक्ट्स ख़रीद सकते हैं और यहीं से उन्हें सपोर्ट भी मिलेगा।

भारत में पहला Apple ऑनलाइन स्टोर

ये भारत में ऐपल के चाहने वालों के लिए वाकई में काफी खुशी की बात है। क्योंकि भारत में अब तक Apple के प्रोडक्ट्स या तो ऐपल के ऑथराइज्ड स्टोरेज पर मिलते हैं या ई-कॉमर्स वेबसाइट पर। लेकिन अब आप ऐपल के प्रोडक्ट्स को सीधे उसके ऑनलाइन स्टोर पर जाकर ले सकते हैं। कंपनी की ओर से लोगों को ये भरोसा दिलाया गया कि ऐपल ऑनालइन स्टोर कस्टमर्स को वैसा ही प्रीमियम एक्सपीरिएंस देंगे जैसा दुनिया भर में ऐपल स्टोर्स हैं।

ये भी पढ़ें- कृषि कानून का विरोध क्यों, जानें, इससे किसानों को कितना फायदा- क्या नुकसान

Apple Online Store भारत में पहला Apple ऑनलाइन स्टोर (फाइल फोटो)

इस ऑनलाइन स्टोर से कस्टमर्स प्रोडक्ट्स के बारे में कोई भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। कस्टमर्स को ये जानकारी हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में मिलेगी। वहीं ऑनलाइन स्टोर से ऐपल डिवाइस का सपोर्ट भी लिया जा सकेगा। कंपनी ने कहा है कि यहां आप ऐपल स्पेशलिस्ट से मैक कॉन्फ़िगर करने से लेकर नए डिवाइस सेटअप करने के बारे में जान सकते हैं।

मिलेंगे कई तरह के ऑफर्स

Apple Online Store भारत में पहला Apple ऑनलाइन स्टोर (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें- खुफिया जानकारी लीक! सेना पर हनी ट्रैप, पाकिस्तानी मैडम की जाल में फंसा जवान

सबसे बड़ी बात है कि इस ऐपल ऑनलाइन स्टोर पर कई तरह के ऑफर्स भी मिलेंगे। स्टूडेंट्स मैक या आईपैड स्पेशल कीं पर ख़रीद पाएँगे और AppleCare+ और ऐक्सेसरीज पर डिस्काउंट भी पा सकेंगे। ऐपल की ओर से बताया गया कि फेस्टिव सीज़न के दौरान ऐपल के प्रोड्क्ट्स के साथ सिग्नेचर गिफ़्ट रैप और पर्सनलाइज्ड इनग्रेविेंग का भी ऑप्शन उपलब्ध होगा।

Apple Online Store भारत में पहला Apple ऑनलाइन स्टोर (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें- प्याज के दाम आसमान पर: भारत के बैन से मुश्किल में पड़ोसी मुल्क, कीमत हुईं दोगुनी

ऐपल के चुनिंदा प्रोडक्ट्स पर अपना नाम, टेक्स्ट, इमोजी इनग्रेव यानी लिखवा सकते हैं। हिंदी, इंग्लिश, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मराठी, तमिल और तेलुगु भाषाओं के टेक्स्ट उपलब्ध होंगे। ये AirPods के लिए होंगे जबकि ऐपल पेंसिल और आईपैड पर इंग्लिश में इनग्रेव करा सकेंगे।

Newstrack

Newstrack

Next Story