×

Realme का नया स्मार्टफोन: 18 अगस्त को हो रहा लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

कंपनी इस स्मार्टफोन को 18 अगस्त को भारत में लॉन्च कर रही है। आइए जानते हैं इस स्मार्टफोन के संभावित खास फीचर्स के बारे में।

Newstrack
Published on: 16 Aug 2020 12:09 PM GMT
Realme का नया स्मार्टफोन: 18 अगस्त को हो रहा लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
X
Realme C12

नई दिल्ली: स्मार्टफोन निर्माता चीनी कंपनी Realme वर्तमान समय में स्मार्टफोन के मामले में सबसे बेहतर कंपनी मानी जाती है। Realme आए दिन कोई न कोई नया स्मार्टफोन मार्केट में लॉन्च करती रहती है। अब इसी कड़ी में Realme फिर एक बार स्मार्टफोन्स की C का एक नया स्मार्टफोन Realme C12 लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी इस स्मार्टफोन को 18 अगस्त को भारत में लॉन्च कर रही है। कंपनी यह फोन एक बजट स्मार्टफोन होगा। आइए जानते हैं इस स्मार्टफोन के संभावित खास फीचर्स के बारे में।

फोन की कीमत और फीचर्स

भारत में 18 अगस्त को लॉन्च होने वाला Realme C12 स्मार्टफोन भारत से पहले इंडोनेशिया में पिछले दिनों लॉन्च कर दिया गया है। इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो ये फोन आपको 3GB रैम + 32GB स्टोरेज और 2GB रैम और 32GB स्टोरेज के दो वेरिएंट में उपलब्ध है। इसमें 3GB रैम + 32GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत करीब 10,000 रुपए है। वहीं 2GB रैम और 32GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 7,499 रुपए है। पए) है। इस स्मार्टफोन को Marine ब्लू और कोरल रेड कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। कंपनी की तरफ से नए Realme C12 में कुछ फीचर्स को हाइलाइट्स किया गया है।

ये भी पढ़ें- धोनी उतरेंगे राजनीति में: इस पार्टी ने दिया ऑफर, सियासत की पिच पर करेंगे बैटिंग

Realme C12 Realme C12

इस नए स्मार्टफोन में रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलने का दावा किया गया है, जो LED फ्लैश लाइट के साथ आएगा। साथ ही फोन में पावरबैकअप के लिए 6000mAh की बैटरी दी जाएगी। कंपनी के दावे के मुताबिक फोन को सिंगल चार्ज में स्टैंड बॉय पोजिशन में 57 दिनों तक चलाया जा सकेगा। साथ ही 46 घंटों का टॉक-टाइम और 60 घंटों का म्यूजिक प्लेबैक टाइम मिलेगा। वही फोन के 5 प्रतिशत चार्ज में इसे 2.45 घंटे तक वॉयस कॉलिंग के लिए इस्तेमाल किया जा सकेगा।

Realme C12 के स्पेसिफिकेशन

Realme C12 Realme C12

ये भी पढ़ें- BHU से बड़ी खबर: 5 लाख छात्र देंगे प्रवेश परीक्षा, फैसले के खिलाफ छात्रों का ‘सत्याग्रह’

अब अगर बात करें Realme C12 के स्पेसिफिकेशन की तो इस नए स्मार्टफोन में 6.5 इंच का एचडी प्लस एलसीडी डिस्प्ले मिलेगी। जिसका रिजॉल्यूशन 720x1,600 पिक्सल होगा। वहीं इस नए स्मार्टफोन में सुरक्षा की दृष्टि से कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया जाएगा। फोन MediaTek Helio G35 चिपसेट सपोर्ट के साथ आएगा। साथ ही Realme C12वहीं एंड्रॉयड 10 पर आधारित रियलमी UI पर काम करेगा। वहीं अब अगर इस फोन के कैमरे की बात कें तो Realme के हर स्मार्टफोन की तरह इसका भी कैमरा काफी शानदार है।

Realme C12 Realme C12

ये भी पढ़ें- Gold में बंपर गिरावट: तेजी से नीचे आया दाम, सीधे 4000 का फायदा

Realme C12 स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है, जिसका प्राइमरी कैमरा 13MP, सेकेंड्री कैमरा 2MP मोनोक्रोम और एक अन्य 2MP मैक्रो लेंस होगा। स्मार्टफोन के फ्रंट में 5MP का सेल्फी कैमरा मिलेगा। वहीं इस फोन के बैटरी बैकअप की बात करें तो Realme C12 स्मार्टफोन में 6,000mAh की बैटरी मिलेगी, जो 10W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी। कनेक्टिविटी के तौर पर फोन में वाई-फाई, ब्लूटूथ वर्जन 5.0, जीपीएस, 3.5 हेडफोन जैक और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Newstrack

Newstrack

Next Story