×

बुलेट का धमाल: Royal Enfield के चाहने वालों के लिए अच्छी खबर, आ रही ये बाइक

देश में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की मांग को देखते हुए अब रॉयल एनफील्ड ने भी अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक का प्रोटोटाइप तैयार करना शुरू कर दिया है।

Newstrack
Published on: 18 Aug 2020 1:28 PM GMT
बुलेट का धमाल: Royal Enfield के चाहने वालों के लिए अच्छी खबर, आ रही ये बाइक
X
Royal Enfield

नई दिल्ली: ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में रॉयल इनफील्ड की अपनी एक अगल ही पहचान है। रॉयल एनफील्ड को अपनी दमदार और स्टाइलिश बाइक्स के लिए जाना जाता है। रॉयल एनफील्ड के कई दीवाने हैं। इसी का नतीजा है कि रॉयल एनफील्ड का कोई भी नया मॉडल मार्केट में आते ही छा जाता है। और उसे खरीदने के लिए एक होड़ सी मच जाती है। अब रॉयल एनफील्ड एक बार फिर अपने चाहने वालों के लिए कुछ नया करने जा रही है। रॉयल एनफील्ड अब इलेक्ट्रिक बाइक लाने जा रही है।

देश में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की मांग को देखते हुए अब रॉयल एनफील्ड ने भी अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक का प्रोटोटाइप तैयार करना शुरू कर दिया है। इसका खुलासा खुद कंपनी की ओर से किया गया कि रॉयल एनफील्ड ने इलेक्ट्रिक बाइक के प्रोटोटाइप को तैयार करने के लिए एक नई टीम को तैयार किया है। इस टीम ने इलेक्ट्रिक बाइक पर काम भी शुरू कर दिया है।

रॉयल एनफील्ड ने शुरू की इलेक्ट्रिक बाइक की तैयारी

Royal Enfield Royal Enfield

ये भी पढ़ें- मेरठ की सरधना सीट से MLA ठाकुर संगीत सोमः इमेज दबंग, पर जनता के लिए मसीहा

फिलहाल ये बाइक कब तक आ पाएगी इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। लेकिन रॉयल एनफील्ड कंपनी के सीईओ विनोद दसारी ने खुद जानकारी देते हुए बताया, कंपनी की सभी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों के लिए प्रमुख योजनाएं हैं। जब इलेक्ट्रिक वाहनों की बात आती है, तो सवाल यह नहीं है कि किसी तरह की बाइक होगी। कैसी मोबिलिटी होगी। इसके बजाय यह ज्यादा जरूरी है कि कब आएगी। विनोद दासारी ने कहा, कि 'इलेक्ट्रिक बाइक को हम बहुत गंभीरता से ले रहे हैं।' कंपनी सीईओ की बातों से लग रहा है कि कंपनी जल्द ही इस इलेक्ट्रिक बाइक को लाने की तैयारी में है।

Royal Enfield Royal Enfield

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिसिटी बिल-2020: बिजली कर्मचारियों ने किया विरोध प्रदर्शन, की ये मांग

क्योंकि देश में इलेक्ट्रिक बाइक्स का क्रेज और उनकी मांग भी लगातार बढ़ती जा रही है। रॉयल भारत में जल्द ही अपनी Meteor 350 को भी लॉन्च करने की योजना बना रहा है। यानी कि कंपनी अपने चाहने वालों के लि काफी खुशखबरी एक साथ लाने की योजना बना रहा है। इस Meteor 350 को कंपनी Thunderbird 350 की जगह लॉन्च करेगी। वहीं रिपोर्ट के अनुसार कुछ महीनों में इस इलेक्ट्रिक प्रोटोटाइप की टेस्टिंग भी शुरू कर दी जाएगी।

इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ी है मांग

Electric Bikes Electric Bikes

रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक के लिए इस लिए भी काफी जल्दी कर रहा है क्योंकि देश में इलेक्ट्रिक बाइक्स की मांग लगातार बढ़ रही है। पिछले साल इलेक्ट्रिक वाहनों के बाजार में 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गई है। जिसको देखते बृहुए अब हर कंपनी इलेक्ट्रिक बाइक्स को लॉन्च करने के मूड में नज़र आ रही है। हालांकि अभी भी इस क्षेत्र में सबसे आगे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं।

ये भी पढ़ें- भाजपा पर खतरा: मंत्रियों पर मंडरा रहे कोरोना के बादल, चपेट आये में ये नेता

वहीं इस सेगमेंट में इलेक्ट्रिक बाइक की लांचिंग अभी तक नहीं की गई है। हालांकि भारत में हीरो मोटोकॉर्प, बजाज, टीवीएस, होंडा, सुजुकी और यामाहा जैसी कंपनियां भी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों पर काम कर रही हैं। वहीं लगातार देश में कुछ स्टार्टअप कंपनियां भी वाहनों को लगातार लॉन्च कर रही हैं।

Newstrack

Newstrack

Next Story