×

Samsung मचाएगा धमाल: लॉन्च किया ये धांसू स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स

फोन में आपको 6.5 इंच फुल एचडी+ सुपर एमोलेड इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले मिलेगा। साथ ही डिस्प्ले की सेफ्टी के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 पैनल दिया गया है।

Newstrack
Published on: 6 Oct 2020 10:32 AM GMT
Samsung मचाएगा धमाल: लॉन्च किया ये धांसू स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स
X
बात करें सबसे पहले Samsung Galaxy S20 FE के स्पेसिफिकेशन के बारे में तो कंपनी का ये नया स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड 10 बेस्ड वन यूआई 2.0 पर चलता है।

नई दिल्ली: अब अगर आप बेहतर स्मार्टफोन की तलाश में हैं तो आपके लिए ये खबर काफी जरूरी है। जी हां, क्योंकि स्मार्टफोन्स की सबसे भरोसेमंद कंपनी सैमसंग ने भारत में Samsung Galaxy S20 FE को ऑफिशली रूप से अब लॉन्च कर दिया है। ये स्मार्टफोन कंपनी के गैलेक्सी एस20 फ्लैगशिप स्मार्टफोन का लोअर वेरियंट है। इस फोन में वायरलेस चार्जिंग की सुविधा भी उपलब्ध है। साथ ही और भी बहुत कुछ है खास। आइए जानते हैं इस नए स्मार्टफोन की कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में।

ये हैं फोन के स्पेसिफिकेशन

बात करें सबसे पहले Samsung Galaxy S20 FE के स्पेसिफिकेशन के बारे में तो कंपनी का ये नया स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड 10 बेस्ड वन यूआई 2.0 पर चलता है। फोन में आपको 6.5 इंच फुल एचडी+ सुपर एमोलेड इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले मिलेगा। साथ ही डिस्प्ले की सेफ्टी के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 पैनल दिया गया है। Samsung Galaxy S20 FE ऑक्टा-कोर एक्सीनॉस 990 प्रोसेसर, 8 जीबी रैम है। फोन का ग्लोबल वेरियंट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया था।

ये भी पढ़ें- Amazon Festival Sale: 17 अक्टूबर से शुरू होगा महा सेल, मिल रहे ढेरों ऑफर

Samsung Galaxy S20 FE Samsung Galaxy S20 FE (फाइल फोटो)

वहीं आपको बता दें कि सैमसंग के इस नए स्मार्टफोन में 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 1 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्ललूटूथ 5.0, जीपीएस/ए-जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स हैं। फोन स्टीरियो स्पीकर के साथ आता है। अब अगर बात करें किसी भी स्मार्टफोन के सबसे ज़रूरी और वर्तमान समय में सबसे महत्वपूर्ण फीचर की यानि कि कैमरे की तो अपनी यादों को सहेज के रखने के लिए इम नए Samsung Galaxy S20 FE में 12 मेगापिक्सल प्राइमरी, 12 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड-ऐंगल और 8 मेगापिक्सल टेलिफोटो सेंसर हैं।

Samsung Galaxy S20 FE Samsung Galaxy S20 FE (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें- बिहारः शाम पांच बजे NDA की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, हो सकता है सीट बंटवारे का ऐलान

फोन में सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। वहीं अगर इस फोन के बैटरी पावर की बात करें तो कंपनी ने इस नए स्मार्टफोन में 4500mAh की बैटरी दी है। जो वायरलेस और 15 वाट फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है। फोन में एक्सीलेरोमीटर, एम्बियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप, हाल सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेसंर दिए गए हैं। हैंडसेट में इनडिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है। फोन का डाइमेंशन 159.8x74.5x8.4 मिलीमीटर और 190 ग्राम है।

इतनी है फोन की कीमत

Samsung Galaxy S20 FE Samsung Galaxy S20 FE (फाइल फोटो)

अब सबसे जरूरी बात कि आपको इस नए स्मार्टफोन को खरीदने के लिए अपनी जेब से कितने रुपए कम करने पड़ेंगे। तो यहां हम आपको बता दें कि भारत में इस नए Samsung Galaxy S20 FE की कीमत है 49,999 रुपये। ये स्मार्टफोन आपको क्लाउड रेड, क्लाउड लैवेडर, क्लाउड मिंट, क्लाउड नेवी और क्लाउन वाइट कलर में मिल सकता है।

ये भी पढ़ें- पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू कोरोना पॉजिटिव, राहुल गांधी के साथ संगरूर रैली में थे मौजूद

फोन के लिए प्री-ऑर्डर्स 9 अक्टूबर से शुरू होंगे। हालांकि फोन को बिक्री के लिए ऐमजॉन, सैमसंग इंडिया ऑनलाइन स्टोर और सैमसंग ऑफलाइन रिटेलर्स के जरिए 16 अक्टूबर से उपलब्ध कराया जाएगा। सैमसंग गैलेक्सी एस20 FE की प्री-बुकिंग करने वाले ग्राहकों को 8 हजार रुपये के बेनिफिट्स भी मिलेंगे।

Newstrack

Newstrack

Next Story