×

बदल गया वॉट्सऐप! अब आ गया ये नया फीचर, क्या करेंगे iOS यूजर्स

सोशल मीडिया यूजर्स के लिए नई खबर आ रही है। वॉट्सऐप ही एक ऐसा ऐप है जिसे यूजर्स सबसे ज्यादा यूज़ करते है। वॉट्सऐप वालों के लिए नई खबर आ रही है।

Roshni Khan
Published on: 26 Dec 2019 8:04 AM GMT
बदल गया वॉट्सऐप! अब आ गया ये नया फीचर, क्या करेंगे iOS यूजर्स
X

नई दिल्ली: सोशल मीडिया यूजर्स के लिए नई खबर आ रही है। वॉट्सऐप ही एक ऐसा ऐप है जिसे यूजर्स सबसे ज्यादा यूज़ करते है। वॉट्सऐप वालों के लिए नई खबर आ रही है। वॉट्सऐप में अपडेट के साथ नए-नए फीचर्स आ जाते हैं। भारत जैसे देश में करीब 40 करोड़ इसके यूज़र्स हैं। इसीलिए वॉट्सऐप समय-समय पर कुछ अपडेट भी जारी करती रहती है। जिसकी वजह से तमाम सिक्युरिटी के नए-नए फीचर्स भी मिलते रहते हैं। वैसे सभी यूजर्स को WhatsApp में dark mode फीचर का इंतजार था। अब कंपनी ने यूजर्स का ये इंतेजार खत्म कर दिया है।

अब आप वॉट्सऐप डार्क मोड के साथ यूज़ कर सकते हैं. लेकिन अभी यह केवल कुछ ही यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है और टेस्टिंग को पूरी तरह से चेक करने के बाद कंपनी ग्लोबली लॉन्च करेगी। आपको बता दें कि कुछ टाइम पहले ही इस फीचर का बीटा वर्जन एंड्राइड यूजर्स के लिए पेश किया गया था। इस फीचर के बाद WhatsApp का बैकग्राउंड ब्लैक होगा और उस पर व्हाइट कलर में टेक्स्ट नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें:यहां ऑफिस में सन्नाटा: तो इसलिए गायब हो रहें हैं सरकारी कर्मचारी

Dark Mode फीचर को सभी यूजर्स यूज़ कर पाएंगे

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp की प्लानिंग dark mode फीचर को जल्द ही अपने सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध कराने की है। अभी इसे कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए के लिए पेश किया गया है ताकि यूजर्स इसे इस्तेमाल करें, जिससे फीचर में आने वाले बग को ग्लोबल रोलआउट से पहले ठीक किया जा सके। अभी ये फीचर केवल एंड्राइड यूजर्स के लिए उपलब्ध है लेकिन कंपनी जल्द ही इसे iOS के लिए भी पेश करेगी।

WABetaInfo ने कुछ दिनों पहले एक रिपोर्ट के जरिए जानकारी दी थी कि WhatsApp अपने iOS यूजर्स के लिए डार्क थीम को डेवलप कर रहा है और यह अभी अनस्टेबल है। साथ ही यह भी बताया गया कि डार्क थीम में कुछ सुधार किए जा रहे हैं। इसके बाद ही इसे iOS के लिए पेश किया जाएगा।

रिपोर्ट के मुताबिक कुछ यूजर्स ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए बताया था कि WhatsApp में डार्क मोड फीचर नजर आने लगा है। जानकारी के मुताबिक जब भी यूजर्स अपने कैमरा रोल से किसी फोटो को WhatsApp पर शेयर करते हैं तो उन्हें डार्क मोड फीचर नजर आ रहा है।

ये भी पढ़ें:CAA के खिलाफ BHU के प्रोफेसर: खोला मोर्चा, कानून वापस लेने के लिए…

मिली जानकारी के मुताबिक, WhatsApp एक नए फीचर Disappearing Messages पर काम कर रहा है। इसकी खास बात ये है कि आपके अकाउंट पर आने वाले मैसेज कुछ समय के बाद अपने आप ही डिलीट हो जाएंगे। ये फीचर Snapchat के फीचर्स से काफी मिलता-जुलता है। इस फीचर में मैसेज डिलीट करने के लिए आपको टाइम सेट करना पड़ेगा।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story