×

अब वॉट्सऐप ग्रुप में किया ये काम तो आप पर लग सकता है बैन

अब सोशल मीडिया वालो के लिए एक बड़ी चौकाने वाली खबर आ रही है। वॉट्सऐप यूज़र्स के लिए एक बड़ी समस्या आ रही है। WABetaInfo पर पिछले कई दिनों से यूज़र्स लगातार इस बात को रिपोर्ट कर रहे हैं कि उन्हें वॉट्सऐप ने बैन कर दिया है।

Roshni Khan
Published on: 11 Nov 2019 11:54 AM GMT
अब वॉट्सऐप ग्रुप में किया ये काम तो आप पर लग सकता है बैन
X

नई दिल्ली: अब सोशल मीडिया वालो के लिए एक बड़ी चौकाने वाली खबर आ रही है। वॉट्सऐप यूज़र्स के लिए एक बड़ी समस्या आ रही है। WABetaInfo पर पिछले कई दिनों से यूज़र्स लगातार इस बात को रिपोर्ट कर रहे हैं कि उन्हें वॉट्सऐप ने बैन कर दिया है। WAबीटाइन्फो के जांच करने के बाद सामने आया कि वॉट्सऐप उन यूज़र्स को बैन कर रहा है कि जो कि ऐसे ग्रुप में ऐड हों, जिसका नाम संदेहजनक हो।

ये भी देखें:महिला ने डीएम से मिलकर लगाई मदद की गुहार, कहा- प्रबंधक करते हैं गंदा काम

पहली रिपोर्ट में ये लिखा है

ऐसा बताया गया कि सबसे पहले Mowe11 नाम के यूज़र ने रेडिट (Reddit) पर पोस्ट कर रिपोर्ट दी। ऐसा बताया गया कि वह शख्स एक युनिवर्सिटी नाम के ग्रुप को ऐड था, उस ग्रुप के एक मेंबर ने उसका नाम ‘child porn’ कर दिया था। इसकी वजह से ग्रुप के सारे मेंबर को वॉट्सऐप से बैन कर दिया गया।

इसके अलावा रेडिट पर ही एक दूसरे यूज़र FranciscoAlfaro ने बताया कि वह अपने स्कूल के ग्रुप में ऐड है और कुछ टाइम में जब वह सुबह उठा तो देखा कि ग्रुप के मेंबर्स (100 participant) बैन हो गए हैं।

दूसरी रिपोर्ट में ये लिखा

दूसरी रिपोर्ट PiTiXX पर सामने आई, जहां यूज़र ने बताया कि वह वॉट्सऐप ग्रुप से बैन हो गया है, क्योंकि उसके दोस्त ने ग्रुप का सब्जेक्ट बदलकर संदेहजनक रख दिया था। इतना ही नहीं Laurato नाम के एक यूज़र ने WABetaInfo को रिपोर्ट किया उसे भी ग्रुप के नाम के वजह से बैन कर दिया गया है।

WABetaInfo ने बताया कि जब इन यूज़र्स ने वॉट्सऐप को संपर्क किया तो उन्हें ऑटोमेटेड रिप्लाई मिला। उसमें लिखा है, उन्हें वॉट्सऐप की Terms of Services का उल्लघंन करने की वजह से बैन किया गया है और उन्हें दुबारा रिप्लाई नहीं किया जाएगा।

STOP: अभी न करिए WhatsApp इस्तेमाल, खराब हो सकता है अपना फोन

ये भी देखें:देव दीपावली: जमीं पर दिखेगा ‘जन्नत’ का नजारा, 7 लाख में बुक हुई जलपरी

इसमें अगर कोई यूज़र गलती से भी बैन हो गया है तो वॉट्सऐप की तरफ से उसे कोई रिप्लाई नहीं आएगा। इसके बाद यूज़र को मजबूरन अपना फोन नंबर चेंज करना पड़ेगा। आपको जानकारी के लिए बता दें कि बैन होने के बाद यूज़र की पूरी चैट हिस्ट्री डिलीट हो जाएगी।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story