×

सोशल मीडिया वालों के लिए बुरी खबर, बंद होने वाला है ये एप्प

WhatsApp यूज़ करने वालों के लिए एक बुरी खबर है। अब आप नहीं कर पाएंगे whatsapp यूज़। पॉपुलर इस्टेंट मैसेजिंग ऐप iOS 8 के लिए वॉट्सऐप सपोर्ट को बंद कर रही है। WABetaInfo ने ट्वीट कर बताया कि एप्पल के ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 8 पर वॉट्सऐप सपोर्ट नहीं मिलेगा।

Roshni Khan
Published on: 2 Jun 2023 12:01 PM GMT
सोशल मीडिया वालों के लिए बुरी खबर, बंद होने वाला है ये एप्प
X

नई दिल्ली: WhatsApp यूज़ करने वालों के लिए एक बुरी खबर है। अब आप नहीं कर पाएंगे whatsapp यूज़। पॉपुलर इस्टेंट मैसेजिंग ऐप iOS 8 के लिए वॉट्सऐप सपोर्ट को बंद कर रही है। WABetaInfo ने ट्वीट कर बताया कि एप्पल के ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 8 पर वॉट्सऐप सपोर्ट नहीं मिलेगा। मगर अच्छी बात यह है कि अगर iOS 8 यूज़र्स वॉट्सऐप का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो उन्हें बस एक बात का ध्यान रखना होगा। वह ये कि अगर फोन में वॉट्सऐप डाउनलोडेड है तो उसे किसी भी वजह से uninstall ना करें, ऐसा करने पर फिर से reinstall या अकाउंट वेरिफिकेशन नहीं कर पाएंगे।

ये भी देखें:बीएचयू में चाय विक्रेता की सिर कूंचकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

वॉट्सऐप की iOS 8 या उससे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर चल रहे iPhone पर कैंपैटिबिलिटी 1 फरवरी 2020 से खत्म की जा रही है। वहीं एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए 2।3।7 या पुराने OS पर वॉट्सऐप काम नहीं करेगा।

नहीं बना पाएंगे नया अकाउंट

जो यूज़र्स इस ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल कर रहे हैं, वह इस तारीख के बाद ना ही नया अकाउंट बना पाएंगे और ना ही वेरिफिकेशन जैसी एक्टिविटी कर पाएंगे। इसके अलावा Windows फोन में वॉट्सऐप 31 दिसंबर 2019 के बाद से काम नहीं करेगा।

पहले भी WhatsApp ने दी थी ऐसी जानकारी

जून में वॉट्सऐप ने अपने FAQ सपोर्ट पेज पर एक ब्लॉग शेयर किया था। कंपनी ने इसमें जानकारी दी थी कि एंड्रॉयड वर्जन 2।3।7 और उससे पहले के ऑपरेटिंग सिस्टम, iOS 7 और इससे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर चल रहे iPhone पर भी 1 फरवरी, 2020 के बाद WhatsApp काम नहीं करेगा।

ये भी देखें:बिग-बॉस सीजन 13 के इवेंट में हुआ बवाल, सलमान ने बोली बड़ी बात

मगर उससे पहले ही iOS 8 में सपोर्ट बंद करने की बात सामने आ गई है। उस समय वॉट्सऐप ने ये भी कहा था कि ये ऐलान सिर्फ उन लोगों पर असर डालेगा, जिनके पास 6 साल से ज़्यादा पुराना स्मार्टफोन है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story