×

ये स्कॉर्पियो है दमदार! यहां देखें, जबरदस्त पॉप्युलर एसयूवी

महिंद्रा कंपनी  की गाड़ियों को पसंद करने वालों के लिए आज की हमारी यह खबर किसी खुशखबरी से कम नहीं है। महिंद्रा की स्कॉर्पियो अपने सेगमेंट में जबरदस्त पॉप्युलर एसयूवी है।

SK Gautam
Published on: 29 Oct 2019 11:08 AM GMT
ये स्कॉर्पियो है दमदार! यहां देखें, जबरदस्त पॉप्युलर एसयूवी
X

नई दिल्ली: महिंद्रा कंपनी की गाड़ियों को पसंद करने वालों के लिए आज की हमारी यह खबर किसी खुशखबरी से कम नहीं है। महिंद्रा की स्कॉर्पियो अपने सेगमेंट में जबरदस्त पॉप्युलर एसयूवी है। बड़े शहरों से लेकर गांवों तक में इसकी डिमांड है। अब महिंद्रा अपनी इस दमदार एसयूवी को नए अवतार में लेकर आ रही है। खबरों के मुताबिक नई महिंद्रा स्कॉर्पियो ऑटो एक्सपो 2020 में लाँच की जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई Scorpio थार वाले मॉडर्न प्लैटफॉर्म पर आधारित होगी। इसका इंजन 2.0-लीटर वाला होगा, लेकिन स्कॉर्पियो में इसका पावर आउटपुट अलग होगा।

ये भी देखें : Bigg Boss 13: बीबी अदालत में एक साथ सबकी क्लास लगाई जज फरहा ने

दरअसल, नई स्कॉर्पियो को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। पहली नजर में लगता है कि नया मॉडल पहले के मुकाबले काफी अलग होगा। एसयूवी के इंटीरियर में काफी बदलाव होंगे जो कि प्रीमियम होने के साथ-साथ स्टाइलिश भी होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक महिंद्रा स्कॉर्पियो का नया मॉडल प्रीमियम कैबिन के साथ होगा।

इंजन और पावर की बात करें तो फिलहाल महिंद्रा स्कॉर्पियो दो विकल्पों के साथ आती है। इस एसयूवी में पहला 2523cc का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 75 Bhp की पावर और 200 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

ये भी देखें : BJP की मुठ्ठी में शिवसेना के 45 विधायक, अब क्या करेंगे उद्धव ?

ये है नई स्कॉर्पियो की लंबाई, चौड़ाई, ऊंचाई

डाइमेंशन के मोर्चे में बाजार में मौजूदा Scorpio की लंबाई 4456 mm, चौड़ाई 1820 mm, ऊंचाई 1995 mm, कुल वजन 2610 किलो, व्हीलबेस 2680 mm और 60 लीटर का फ्यूल टैंक है। खबर है कि नई Scorpio की लंबाई थोड़ी ज्यादा, लेकिन ऊंचाई हल्की कम होगी।

ये भी देखें :उर्स में हादसा: दो बच्चों सहित आधा दर्जन लोग झुलसे

कीमत

कीमत की बात करें तो फिलहाल महिंद्रा स्कॉर्पियो की कीमत 10 लाख से 16.63 लाख रुपये के बीच है। लेकिन संभावना है कि नई स्कॉर्पियो की कीमत में कुछ इजाफा हो सकता है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story