अब वॉट्सऐप पर होगा ये नया फीचर, मदद करेगा बिज़नेसवालो को

सोशल मीडिया यूजर्स के लिए नई खबर आ रही है। ये सबके लिए एक अच्छी खबर है। सोशल मीडिया मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने अपने बिज़नेस ऐप पर एक नया फीचर लॉन्च किया है, जो छोटे बिज़नेसवालों के लिए काफी मददगार हो सकता है।

नई दिल्ली: सोशल मीडिया यूजर्स के लिए नई खबर आ रही है। ये सबके लिए एक अच्छी खबर है। सोशल मीडिया मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने अपने बिज़नेस ऐप पर एक नया फीचर लॉन्च किया है, जो छोटे बिज़नेसवालों के लिए काफी मददगार हो सकता है। इस फीचर को कैटलॉग नाम से जाना जाएगा। यह फीचर अब बिज़नेसवालों को अपने प्रॉडक्ट और सर्विसेज का कैटलॉग डिस्प्ले करने की सुविधा देगा, जहां कस्टमर्स एक साथ उनका पूरा कैटलॉग देख पाएंगे और यह तय कर पाएंगे कि वो क्या खरीदना चाहते हैं।

ये भी देखें:अयोध्या पर फैसला: जानिए क्या है देश भर में सुरक्षा व्यवस्था का हाल, किसने क्या कहा?

पहले होता यह था कि बिजनेस ओनर्स को वॉट्सऐप के बिजनेस ऐप पर एक-एक करके अपने प्रॉडक्ट्स की फोटोज या फिर सर्विसेज की जानकारी देनी पड़ती थी, इसके लिए उन्हें कस्टमर्स से लगातार चैटिंग करनी पड़ती थी।

लेकिन अब वो कैटलॉग में जाकर अपनी जानकारी डिस्प्ले कर सकेंगे, जिसे कस्टमर बिना ओनर को संपर्क किए ही ब्राउज़ कर सकेगा।

इससे बिजनेस प्रोफेशनल तो लगेगा, वहीं, उसे हर कस्टमर के साथ इंगेज भी नहीं होना पड़ेगा। वहीं इससे बिजेनस और कस्टमर दोनों के फोन का स्टोरेज स्पेस बचेगा। अपने कैटलॉग में बिजनेस ओनर अपने प्रॉडक्ट की कीमत और दूसरी इन्फॉर्मेशन, डिस्क्रिप्शन और प्रॉडक्ट कोड ऐड कर सकेगा।

यह फीचर भारत, ब्राजील, जर्मनी, इंडोनेशिया, मैक्सिको, U।K। और U।S। में वॉट्सऐप बिजनेस ऐप यूज़ कर रहे यूजर्स के लिए एंड्रॉयड और iOS स्मार्टफोन्स पर उपलब्ध कराया गया है।

खतरनाक सॉफ्टवेयर: जासूस बनकर करता हैक, 1400 से ज्यादा का डाटा लीक

ये भी देखें:इंतजार की घड़ी खत्म! कुछ देर करतापुर कॉरिडोर का उद्घाटन करें पीएम मोदी

आपको बता दें कि फेसबुक ने 2018 में WhatsApp for Business प्लेटफॉर्म लॉन्च किया था। भारत में फिलहाल इसे लगभग 10 लाख स्मॉल बिजनेस ओनर्स यूज़ करते हैं वहीं दुनिया भर इसे 50 लाख लोग यूज़ करते हैं।