वॉट्सऐप में हुई बड़ी गड़बड़ी! इन स्मार्टफोन्स में हो सकती है ये समस्या

मैसेजिंग एप वॉट्सऐप का ज्यादातर लोग इस्तेमाल करते हैं। इस बीच वॉट्सऐप से जुड़ी खबर सामने आई है। कुछ स्मार्टफोन पर वॉट्सऐप का लेटेस्ट अपडेट इंस्टॉल करने पर बैटरी जल्द खत्म होने की समस्या हो रही है।

नई दिल्ली: मैसेजिंग एप वॉट्सऐप का ज्यादातर लोग इस्तेमाल करते हैं। इस बीच वॉट्सऐप से जुड़ी खबर सामने आई है। कुछ स्मार्टफोन पर वॉट्सऐप का लेटेस्ट अपडेट इंस्टॉल करने पर बैटरी जल्द खत्म होने की समस्या हो रही है।

यह समस्या वनप्लस या शाओमी के स्मार्टफोन रखने वालों को जल्दी बैटरी खत्म होने जैसी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। कई ग्राहकों ने Reddit, OnePlus फोरम और गूगल प्ले स्टोर पर शिकायत दर्ज करवाई है कि उनके स्मार्टफोन की बैटरी तेजी से खत्म हो रही है।

यह भी पढ़ें…अभी-अभी भीषण हादसा: 35 लोग सात सौ फि‍ट नीचे फंसे

वॉट्सऐप ने अभी तक इसका कोई जवाब नहीं दिया गया है कि किस वजह से लेटेस्ट अपडेट का असर डिवाइसेज की बैटरी लाइफ पर पड़ा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सबसे पहले तब सामने आया, जब ग्राहकों ने लेटेस्ट वॉट्सऐप वर्जन अपने डिवाइस में अपडेट किया। वॉट्सऐप वर्जन नंबर 2.19.308 अपडेट हाल ही में आया है। इस अपडेट से जुड़ा बैटरी बग वनप्लस के सभी स्मार्टफोन्स को प्रभावित कर रहा है।

यह भी पढ़ें…नोटों का बदला लुक: हो रहा था घाटा, डिजाइन चेंज करने का बताया कारण

असर डाल रहा है और डिवाइसेज की बैटरी तेजी से खत्म हो रही है। इस रेंज में OnePlus 7T सीरीज के डिवाइस भी शामिल हैं, जो ऐंड्रॉयड 9.0 पाई और ऐंड्रॉयड 10 ओएस पर काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें…3 साल पूरे: आया वो दिन, जिसका जवाब सरकार अभी भी नहीं दे पाई

रिपोर्ट्स में लेटेस्ट वॉट्सऐप वर्जन इंस्टॉल करने पर ऐप 40 प्रतिशत तक ज्यादा डिवाइस की बैटरी इस्तेमाल कर रहा है। इसके अलावा बैकग्राउंड प्रोसेस लिमिट करने का असर भी बैटरी ड्रेनिंग पर नहीं पड़ा और यह समस्या खत्म नहीं हुई।