खुश हो जाएं Paytm यूजर्स: सारी सेवाएं हुई फ्री, जल्द उठायें इसका फायदा

पेटीएम वॉलेट से बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने पर यूजर्स को चार्ज देना पड़ता था। कई यूजर्स को इसे लेकर चिंता थी। अब खुद पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) ने इस पर जवाब दिया है।

paytm

खुश हो जाएं Paytm यूजर्स: सारी सेवाएं हुई फ्री, जल्द उठायें इसका फायदा-(courtesy-social media)

नई दिल्ली: मोबाइल से पैसे ट्रांसफर करने के लिए प्रयोग में आने आने वाले पेटीएम (Paytm) के यूजर्स के लिए ये खबर महत्त्वपूर्ण है। पेटीएम कंपनी अपने उपयोगकर्ताओं को अलग-अलग मोड के जरिए पेमेंट का विकल्प देती है। पेटीएम यूजर्स इस ऐप के जरिए UPI से लेकर कई तरह के बिल्स का भुगतान चुटकी में कर लेते हैं। अब पेटीएम वॉलेट से बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने पर यूजर्स को चार्ज नहीं देना पड़ेगा।

पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने खुद दिया ये जवाब

बता दें कि एक तरफ जहां बैंक अकाउंट से पेटीएम वॉलेट से पैसे डालने पर यूजर्स को कोई चार्ज नहीं देना होता है। लेकिन, इसके उलट यानी पेटीएम वॉलेट से बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने पर यूजर्स को चार्ज देना पड़ता था। कई यूजर्स को इसे लेकर चिंता थी। अब खुद पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) ने इस पर जवाब दिया है।

paytm-vijay sankar sharma

एक यूजर ने किया ये सवाल

विजय शेखर शर्मा ने एक पेटीएम यूजर को इस बारे में जवाब दिया है। एक यूजर ने उनसे पूछा कि अगर आप पेटीएम वॉलेट से बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने पर लगने वाले 5 फीसदी चार्ज को हटा लेते हैं तो इससे क्या होगा? क्या इससे यूजर बेस बढ़ेगा? क्या यह आपकी कंपनी के लिए एक खाई की तरह है? इसके जवाब में पेटीएम संस्थापक ने लिखा, ‘अब यह जीरो है! हां, हमने इस चार्ज को हटा दिया है।’

ये भी देखें:  सावधान लखनऊ वाले: हवा हो गई है जहरीली, कुछ यूं भयानक दिख रहा मंजर

पेटीएम आपके बैंक को एक तय फीस देता है

दरअसल, वॉलेट से बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने के लिए पेटीएम को सुविधा शुल्क वहन करना पड़ता है। जब कोई यूजर क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड या बैंक अकाउंट के जरिए वॉलेट में पैसे ट्रांसफर करता है तो पेटीएम आपके बैंक को एक तय फीस देता है। इस फीस के बदले पेटीएम आपसे कोई पैसे नहीं वसूलता है। लेकिन, जब कोई यूजर इस वॉलेट में ऐड किए गए पैसे को खर्च नहीं करके अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करता है तो पेटीएम अपनी तरफ से दिए गए इस चार्ज को यूजर से वसूल लेता था। विजय शेखर शर्मा ने अब इसी चार्ज को नहीं वसूलने की बात कही है।

paytm-2

क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में पैसे ट्रांसफर करने पर देने होंगे पैसे

हाल ही में पेटीएम ने जानकारी दी है कि 15 अक्टूबर से कोई व्यक्ति पेटीएम वॉलेट में क्रेडिट कार्ड से मनी ऐड करता है तो उसे 2 फीसदी का अतिरिक्त चार्ज देना होगा। इस 2 फीसदी चार्ज में जीएसटी शामिल होगा। उदाहरण के लिए अगर आप क्रेडिट कार्ड से पेटीएम वॉलेट में 100 रुपये एड करते हैं तो आपके क्रेडिट कार्ड से 102 रुपये का पेमेंट करना होगा। पहले यह नियम 9 अक्टूबर से ही लागू होना था।

ये भी देखें: हिंदुओं पर भयानक हमला: लाखों की भीड़ सड़कों पर, हर तरफ खौफ सा मंजर 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App