×

हिंदुओं पर भयानक हमला: लाखों की भीड़ सड़कों पर, हर तरफ खौफ सा मंजर

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले और उन पर अत्याचार का होने के किस्से सुनाई देते हैं। ऐसे में कट्टरपंथी इस्लामवादियों के एक समूह ने कोमिला जिले में मुरादनगर उपजिला के अंतर्गत आने वाले कोरबनपुर गांव में 10 से ज्यादा हिंदू परिवारों पर ताबड़तोड़ हमला किया है।

Newstrack
Published on: 2 Nov 2020 11:35 AM GMT
हिंदुओं पर भयानक हमला: लाखों की भीड़ सड़कों पर, हर तरफ खौफ सा मंजर
X
बांग्लादेश में कट्टरपंथी इस्लामवादियों के एक समूह ने कोमिला जिले के अंतर्गत आने वाले कोरबनपुर गांव में 10 हिंदू परिवारों पर हमला किया है।

नई दिल्‍ली: बांग्लादेश में फिर से अल्पसंख्यक हिंदुओं पर अत्याचार होने का मामला सामने आया है। यहां पर आए दिन हिंदुओं पर हमले और उन पर अत्याचार का होने के किस्से सुनाई देते हैं। ऐसे में कट्टरपंथी इस्लामवादियों के एक समूह ने कोमिला जिले में मुरादनगर उपजिला के अंतर्गत आने वाले कोरबनपुर गांव में 10 से ज्यादा हिंदू परिवारों पर ताबड़तोड़ हमला किया है। जिससे कई हिंदुओं के घायल होने की भी खबर मिली है। यहां हिंदु लोगों के घरों को आग के हवाले कर दिया गया।

ये भी पढ़ें... धमाके से कांपी यूनिवर्सिटी: आतंकी लगातार चला रहे गोलियां, मची अफरा-तफरी

हिंदू परिवारों के घरों में आग

हिंदुओं पर सामने आई रिपोर्टों के मुताबिक, हिंदू परिवारों के घरों में तोड़फोड़ की गई और फिर बाद में उनके घरों में आग लगा दी गई। एक व्यक्ति ने फ्रांस के साथ एकजुटता दिखाने और फेसबुक टिप्पणियों में चार्ली हेब्दो कार्टून पर कुछ टिप्‍पणी की थी।

ऐसे में व्यक्ति की पहचान शंकर देबनाथ के रूप में की गई है। साथ ही भीड़ ने स्थानीय संघ परिषद के अध्यक्ष बनकुमार शिव के ऑफिस और घर में भी आग लगा दी गई। इसके साथ ही उस इलाके के अन्य हिंदू परिवारों के घरों को भी आग के हवाले कर दिया।

ये भी पढ़ें...रास चुनावः निर्विरोध निर्वाचित हुए दसों प्रत्याशी, बजाज को झटका

हिंदू परिवारों के घरों में तोड़फोड़

बांग्लादेश में हुई इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस वीडियो में हिंसक भीड़ को टोपी पहने और लाठी, रॉड और पत्थर बरसाते हुए हिंदू परिवारों के घरों में तोड़फोड़ करते देखे जा सकते हैं।

Hindus in Bangladesh फोटो-सोशल मीडिया

वहीं ट्विटर पर जॉय चक्रवर्ती ने दावा किया है कि पुलिस ने आगजनी करने वालों और उत्पातियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है, बल्कि फेसबुक पर टिप्पणियों के कारण दो हिंदुओं को जेल में डाल दिया है। उन्होंने कहा कि यह घटना करीब 5 घंटे तक चली। शंकर और अनिक भौमिक नाम के एक अन्य व्यक्ति को धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

ये भी पढ़ें...भूकंप से मौत का तांडव: लगातार निकल रही लाशें, मलबे में दबे लोगों का इंतजार

हिंदू परिवारों के साथ बर्बरता

फिलहाल आग बुझाने के लिए अग्निशमन विभाग को बुलाया गया है। वही घटना की जानकारी मिलने पर बंगरा पुलिस, एसपी सैयद नुरुल इस्लाम, डीसी अबुल फजल मीर और अन्य उच्च पदस्थ अधिकारियों ने घटना स्थल का दौरा किया। एएसपी अजीमुल अहसन ने कहा, "कोरबनपुर गांव के स्थानीय लोगों के एक समूह ने स्थानीय संघ परिषद के अध्यक्ष बनकुमार शिव, शंकर देबनाथ के घर पर धावा बोला और रविवार दोपहर को कई अन्य हिंदू परिवारों के साथ भी बर्बरता की। हमने इलाके में अतिरिक्त बल तैनात किया है। ताकि कानून और व्यवस्था बनाए रखें।”

ये भी पढ़ें...SC का बड़ा फैसला: बाबरी विध्वंस के जज की सुरक्षा अवधि बढ़ाने से इनकार

Newstrack

Newstrack

Next Story