×

Jio में पायें 2GB रोज: यहां जानें आकर्षक प्लांस के बारे में, मिलेगी बार-बार रिचार्ज से छुट्टी

रिलायंस जियो के 2,399 रुपये वाले प्लान में 365 दिन यानी एक साल की वैलिडिटी मिलती है। प्लान में हर दिन 2GB डेटा मिलता है। प्लान के साथ टोटल 730GB डेटा दिया जाता है। इसके अलावा, प्लान में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलता है।

SK Gautam
Published on: 28 Jan 2021 8:59 AM GMT
Jio में पायें 2GB रोज: यहां जानें आकर्षक प्लांस के बारे में, मिलेगी बार-बार रिचार्ज से छुट्टी
X
सोशल मीडिया से फोटो

नई दिल्ली: देश की सभी कम्युनिकेशन कंपनियों ने अपने रिचार्ज काफी महंगे कर दिए हैं। जिससे आम आदमी के जेब पर अतिरिक्त बोझ पड़ रहा है। इस बीच रिलायंस जियो के पास हर दिन 1GB से लेकर 3GB डेटा देने वाले प्लान हैं। साथ ही, जियो के पास 365 दिन तक की वैलिडिटी देने वाले सालाना प्लान हैं। कुछ प्लान ऐसे भी हैं, जिनमें अनलिमिटेड कॉलिंग का तो फायदा मिलता है, लेकिन दिया जाने वाला डेटा कम है।

जियो के सालाना प्लान से आप बार-बार रिचार्ज से छुट्टी पा सकते हैं

यहां अगर जियो के सालाना प्लान की बात करें तो इसमें एक साथ पैसे तो लगते हैं, लेकिन आप बार-बार रिचार्ज से छुट्टी पा जाते हैं। साथ ही, आप काफी पैसे बचा सकते हैं। हम आपको Jio के हर दिन 2GB डेटा देने वाले प्लान्स के बारे में बता रहे हैं। जियो के 2GB डेटा देने वाले दूसरे प्लान के मुकाबले सालाना प्लान रिचार्ज कराकर आप 800 रुपये से ज्यादा की बचत कर सकते हैं तो आइए जानते हैं कि कैसे आप इतने रुपये बचा सकते हैं।

jio plans

जियो का 2,399 रुपये वाला रिचार्ज प्लान, फ्री कॉलिंग के साथ हर दिन 2GB डेटा

रिलायंस जियो के 2,399 रुपये वाले प्लान में 365 दिन यानी एक साल की वैलिडिटी मिलती है। प्लान में हर दिन 2GB डेटा मिलता है। प्लान के साथ टोटल 730GB डेटा दिया जाता है। इसके अलावा, प्लान में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलता है। प्लान में हर दिन 100 SMS भेजने की सुविधा के साथ जियो ऐप्स का कॉम्प्लीमेंट्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। कुल मिलाकर, 2399 रुपये वाला यह प्लान 1 साल चलता है और इसमें फ्री कॉलिंग के साथ हर दिन 2GB डेटा मिलता है।

ये भी देखें: कम सैलरी पाने वालों के लिए खुशखबरी, अब मिलेंगी ये सुविधाएं, सरकार ने दी राहत

रोज 2GB डेटा देने वाला 249 रुपये का प्लान

जियो के इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है। प्लान में फ्री कॉलिंग के साथ हर दिन 2GB डेटा मिलता है। प्लान में टोटल 56GB डेटा मिलता है। हर दिन 100 SMS भेजने की सुविधा के साथ जियो ऐप्स का कॉम्प्लीमेंट्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। अगर हम इसी प्लान को रिचार्ज कराते रहते हैं तो 365 दिन की वैलिडिटी (1 साल) के लिए हमें 13 बार यह प्लान रिचार्ज कराना होगा।

इस हिसाब से हमें कुल 3,244 रुपये खर्च करने होंगे। एक बार रिचार्ज के बाद 365 दिन की वैलिडिटी देने वाले 2,399 रुपये के प्लान के मुकाबले इसमें हमें 845 रुपये ज्यादा देने होंगे। ऐसे में अगर हम सालाना वैलिडिटी वाला प्लान रिचार्ज कराते हैं तो 845 रुपये की बचत कर सकते हैं।

jio plans-3

ये भी देखें: LPG गैस सिलेंडर मुफ्तः मिल रहा खास ऑफर, 31 जनवरी तक ऐसे उठाए लाभ

प्रतिदिन 2GB डेटा देने वाला 444 रुपये का प्लान

जियो के पास हर दिन 2GB डेटा देने वाला 444 रुपये का रिचार्ज प्लान भी है। प्लान की वैलिडिटी 56 दिन की है। फ्री कॉलिंग के साथ प्लान में हर दिन 100 SMS भेजने की सुविधा मिलती है। अगर आप इसी प्लान को रिचार्ज कराते रहते हैं तो 365 दिन की वैलिडिटी (1 साल) के लिए आपको करीब 7 बार (6.53 बार) यह प्लान रिचार्ज कराना होगा।

365 दिन की वैलिडिटी के हिसाब से कैलकुलेट करें तो आपको 2,899 रुपये खर्च करने होंगे। एक साथ साल भर की वैलिडिटी देने वाले जियो के 2,399 रुपये वाले प्लान के मुकाबले इसमें आपको 500 रुपये ज्यादा खर्च करने होंगे। ऐसे में अगर हम सालाना वैलिडिटी वाला प्लान रिचार्ज कराते हैं तो 500 रुपये की बचत कर सकते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story