Jio यूजर्स के लिए बड़ी राहत! इस प्लान में शामिल ग्राहक नहीं देंगे कॉलिंग के पैसे

इस बारे में बहस काफी लंबे समय से चल रही है कि इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (Interconnect Usage Charge) को साल 2017 के आखिरी तक खत्म कर दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

नई दिल्ली: Reliance Jio अपने कस्टमर्स को अब एक बड़ी राहत देने वाला है। दरअसल पहले ये फैसला लिया गया था कि कस्टमर्स अगर नॉन जियो नंबर पर कॉल करेंगे तो उनको इसके लिए पैसे देने पड़ेंगे। इस फैसले को लेकर ग्राहकों में थोड़ी कन्फ्यूजन थी। कन्फ्यूजन ये थी कि इसको लागू कब से किया जाएगा। मगर अब Reliance Jio की ओर से एक बयान जारी किया गया है, जिसमें ग्राहकों की कन्फ्यूजन को हल किया गया।

यह भी पढ़ें: 500 CCTV कैमरे-10 हजार जवान! अभेद्य किले में तब्दील हुआ महाबलीपुरम

रिलायंस जियो का कहना है कि जिन ग्राहकों ने अपने नंबर पर 9 अक्टूबर से पहले रिचार्ज कराया था, वो नॉन जियो यूजर्स को भी फ्री कॉल कर सकते हैं। मगर जब उनका प्लान खत्म हो जाएगा और फिर जब वो दोबारा रीचार्ज करवाएंगे, तब उनको भी नॉन जियो कॉलिंग के लिए पैसे देने होंगे।

Reliance Jio ने किया ट्वीट

एक ट्वीट करके Reliance Jio ने इसकी जानकारी दी है। कंपनी ने ट्वीट कर लिखा है कि, ‘अगर आपने 9 अक्टूबर या इससे पहले रिचार्ज कराया है तो आप फ्री कॉल कर सकेंगे (नॉन जियो कस्टमर्स) को भी। जब तक आपका प्लान एक्स्पायर नहीं हो जाता है।’

यह भी पढ़ें: करतारपुर साहिब गुरुद्वारा जाने वाले भारतीय श्रद्धालुओं के पास पासपोर्ट जरूरी

वैसे ग्राहकों का एक सवाल ये भी है कि जिन लोगों ने अपने जियो नंबर पर एक साल की वैलिडिटी वाले पैक्स ले रखे हैं तो उनका क्या होगा? क्या उनको एक साल तक के लिए कॉलिंग के पैसे नहीं देने होंगे? हालांकि, ग्राहकों को अभी इसका जवाब नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें: LIVE: PM मोदी पहुंचे महाबलीपुरम, जिनपिंग के स्वागत में किया ये ट्वीट

बता दें, इस बारे में बहस काफी लंबे समय से चल रही है कि इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (Interconnect Usage Charge) को साल 2017 के आखिरी तक खत्म कर दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। साल 2017 में TRAI ने इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज को 14 पैसे से घटाकर 6 पैसे कर दिया था। हालांकि, इस बार भी TRAI का कहना है कि जनवरी 2020 तक इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (Interconnect Usage Charge) को शून्य कर दिया जाएगा।