×

RIL AGM 2020 Key Highlights: रिलायंस इंडस्ट्रीज की 43वीं AGM में कई ऐलान

  रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Reliance Industry Chairman Mukesh Ambani) ने गूगल इन्वेस्टमेंट के साथ-साथ और 5G को लेकर आत्मनिर्भर बनने का नया प्लान उन्होंने बताया. रिलायंस इंडस्ट्रीज के 43वें एजीएम में मुकेश अंबानी ने जियो के लिए एक और बड़ा एलान किया है.

Newstrack
Published on: 16 July 2020 2:32 PM GMT
RIL AGM 2020 Key Highlights: रिलायंस इंडस्ट्रीज की 43वीं AGM में कई ऐलान
X

नई दिल्ली. रिलायंस इंडस्ट्री की 43वीं एजीएम (RIL 43rd AGM 2020) में कई ऐलान हुए हैं. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Reliance Industry Chairman Mukesh Ambani) ने गूगल इन्वेस्टमेंट के साथ-साथ और 5G को लेकर आत्मनिर्भर बनने का नया प्लान उन्होंने बताया. रिलायंस इंडस्ट्रीज के 43वें एजीएम में मुकेश अंबानी ने जियो के लिए एक और बड़ा एलान किया है. उन्होंने बताया कि ग्लोबल सर्च इंजन गूगल ने जियो प्लेटफॉर्म में 33737 करोड़ रुपये निवेश का एलान किया है. इसके बदले जियो प्लेटफॉर्म में गूगल को 7.7 फीसदी हिस्सेदारी मिलेगी.

Jio Glass: 3D में बातें करने के लिए, Reliance की लेटेस्ट टेक्नोलॉजी

कंपनी गूगल जियो में निवेश करने वाली 14वीं ग्लोबल कंपनी है

(1) सस्ते 4G/5G स्मार्टफोन बनाने की तैयारी-उन्होंने बताया कि गूगल के साथ मिलकर 4G-5G स्मार्टफोन बनाएंगे. ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित होंगे. मुकेश अंबानी ने बताया कि अब तक 10 करोड़ से ज्यादा जियो फोन बेचे जा चुके हैं. लेकिन अभी भी फीचर फोन यूजर्स इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि उनके पास स्मार्टफोन आए. मुकेश अंबानी ने कहा, हमारा मानना है कि हम एंट्री लेवल 4G और 5G स्मार्टफोन बना सकते हैं. हमारा मानना है कि हम ऐसा फोन डिजाइन कर सकते हैं जिसकी कीमत सामान्य स्मार्टफोन से बहुत कम होगी. गूगल और जियो मिलकर एक वैल्यू इंजीनियर्ड एंड्रॉयड बेस्ड स्मार्टफोन ऑपरेटिंग सिस्टम बनाएंगे.

रिलायंस ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली बनी पहली भारतीय कंपनी

(2) नए Jio TV+ को लेकर भी ऐलान किया गया है. नए Jio TV+ में नेटफ्लिक्स, एमेजॉन, प्राइम वीडियो, हॉटस्टार जैसे तमाम OTT चैनल होंगे. इसमें लॉगइन के लिए अलग-अलग आईडी पासवर्ड की जरूरत नहीं है. Jio TV+ के साथ ही आप सिर्फ एक क्लिक में किसी भी OTT पर कुछ भी देख सकते हैं.AGM में जियो ग्लास (JioGlass) लॉन्च किया गया है. इस ग्लास का वजन सिर्फ 75 ग्राम है. यह एक केबल से जुड़ा होगा. इस ग्लास में अभी 25 ऐप हैं जिसमें आगे कई दूसरे ऐप जोड़े जा सकते हैं.

(3) Google <span style="font-size:12.0

Newstrack

Newstrack

Next Story