रिलायंस ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली बनी पहली भारतीय कंपनी

मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) का मार्केट कैप 11.5 लाख करोड़ रुपए के पार हो गया।

नई दिल्ली: मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) का मार्केट कैप सोमवार को 11.5 लाख करोड़ रुपए के पार हो गया। RIL के शेयर सोमवार को 1801.15 अंक के स्तर पर खुले और दिन के कारोबार के दौरान 1,833.10 रुपये के स्तर पर पहुंच गए। शेयर में आई तेजी से कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 11,69,620.13 करोड़ रुपए हो गया है। यह कंपनी के शेयरों का पिछले 52 हफ्तों का सबसे शानदार प्रदर्शन है।

यह भी पढ़ें: Kanpur Encounter: विकास दुबे का हुआ बड़ा खुलासा, 2 वीडियो ने खोला पूरा राज

Intel के निवेश से RIL के शेयरों में आई तेजी

अमेरिकी मल्टीनेशनल कंपनी इंटेल (Intel) के Jio प्लेटफॉर्म्स में 1894.50 करोड़ रुपये के निवेश से RIL के शेयरों में तेजी आई है। Intel कैपिटल ने जियो में करीब एक हजार 894 करोड़ रुपये का निवेश कर 0.39 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली है। बता दें कि अब तक रिलायंस इंडस्ट्रीज को जियो प्लेटफॉर्म्स की 25.09 हिस्सेदारी के लिए निवेश मिल चुका है।

 

यह भी पढ़ें: अभी और इंतजार: सरकार ने लिया ये फैसला, आखिर ताज का दीदार कब

11वें हफ्ते में कंपनी को मिली 12वां निवेशक

कंपनी को यह 11वें हफ्ते में यह 12वां निवेशक मिला है। कोरोनाकाल के बीच बीते तीन महीनों में देश विदेश की 12 कंपनियों में जियो प्लेटफॉर्म में निवेश किया है। इससे पहले फेसबुक, सिल्वर लेक पार्टनर्स, vista, जनरल अटलांटिक, KKR, मुबाडाला, सिल्वर लेक, ADIA, TPG, L Catterton, PIF जियो प्लेटफॉर्म्स में निवेश कर चुके हैं। रिलायंस ने जियो प्लेटफॉर्म्स की हिस्सेदारी बेचकर 117,588.45 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

यह भी पढ़ें: Hero का बंंपर ऑफर: स्कूटी और बाइक पर 15 हजार तक की छूट, जल्दी उठाएं फायदा

RIL और जियो ने दी इस निवेश की जानकारी

रिलायंस इंडस्ट्रीज और जियो प्लेटफॉर्म्स ने एक संयुक्त बयान जारी कर इस नये निवेश के बारे में जानकारी दी है। दोनों कंपनियों के बीच यह निवेश साझेदारी जियो प्लेटफॉर्म्स की 4 लाख 91 हजार करोड़ रुपए की इक्विटी वैल्यू पर हुई है। वहीं जियो प्लेटफॉर्म्स की एंटरप्राइजेज वैल्यू पांच लाख 16 हजार करोड़ रुपये तय की गई है। इस निवेश के माध्यम से इंटेल को जियो प्लेटफॉर्म्स की 0.39 फीसदी हिस्सेदारी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: करोड़पति माफिया विकास: संपत्तियां देख उड़ गए सबके होश, चल रहा ताबड़तोड़ एक्शन

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।