Kanpur Encounter: विकास दुबे का हुआ बड़ा खुलासा, 2 वीडियो ने खोला पूरा राज

विकास दुबे ने भगवती प्रसाद सागर और अभिजीत सांगा का नाम लिया। फिलहाल दोनों बीजेपी से विधायक हैं। सांगा कांग्रेस और भगवती प्रसाद सागर बीएसपी से बीजेपी में आए हैं। बिल्हौर विधानसभा से से विधायक भगवती प्रसाद सागर 2017 में ही बीजेपी में शामिल हुए थे।

Published by SK Gautam Published: July 6, 2020 | 1:29 pm
Modified: July 6, 2020 | 1:31 pm

लखनऊ: विकास दुबे इस समय उत्तर प्रदेश पुलिस का मोस्ट वांटेड क्रिमिनल बन गया है। बीते दिन कानपुर में 8 पुलिसवालों की निर्मम हत्या का जघन्य आरोपी विकास दुबे अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस ने विकास दुबे के सिर पर ढाई लाख के इनाम की भी घोषणा किया है।

राजनीतिक गलियारों में विकास दुबे की थी गहरी पैठ

आशंका है कि विकास दुबे नेपाल या बिहड़ में जाकर छिप गया है इसी खबरों के साथ उसके कुछ पुराने वीडियज भी वायरल हो रहे हैं। इस विडियो से पता चलता है कि कैसे विकास दुबे ने राजनीतिक गलियारों में पैठ बनायीं थी। विडियो में यह भी बात सामने आ रही है कि कैसे पार्टी के नेताओं ने अपराधिक मामलों में उसकी पैरवी की यह खुद विकास दुबे ने इन वीडियोज में बताया है।

विकास दुबे ने अपने राजनीतिक गुरु का नाम लिया

सोशल मिडिया पर वायरल हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का 2006 का यह विडियो है। इस विडियो में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे कहता है कि उसको राजनीति में लाने का श्रेय पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हरिकिशन श्रीवास्तव का है, वही उसके राजनीतिक गुरु हैं। हरिकिशन श्रीवास्तव जनता पार्टी, जनता दल और बीएसपी से विधायक रहे चुके हैं। उस वक्त हरिकिशन श्रीवास्तव राजनीतिक गलियारों में बड़े नेता माने जाते थे। विकास दुबे वीडियो में कह रहा है, ‘मैं अपराधी नहीं हूं, मेरी जंग राजनीतिक वर्चस्व की जंग है और ये मरते दम जारी रहेगी।’

ये भी देखें: इस मुस्लिम देश ने बनाया ऐसा कानून, 8 लाख भारतीयों को आने पड़ेगा वापस

कई बीजेपी नेताओं का नाम विकास दुबे ने लिया

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का यह वीडियो साल 2017 का बताया जा रहा है। इसमें उससे 2017 में हुई एक हत्या के संबंध में पूछताछ हो रही है। इसमें वह बता रहा है कि कैसे एक हत्या में उसका कथित रूप से फर्जी तरीके से आ गया था, जिसे निकलवाने में कुछ नेता लोग मदद कर रहे थे।

विकास दुबे ने भगवती प्रसाद सागर और अभिजीत सांगा का नाम लिया। फिलहाल दोनों बीजेपी से विधायक हैं। सांगा कांग्रेस और भगवती प्रसाद सागर बीएसपी से बीजेपी में आए हैं। बिल्हौर विधानसभा से से विधायक भगवती प्रसाद सागर 2017 में ही बीजेपी में शामिल हुए थे। वहीं अभीजीत सांगा भी 2017 में ही बीजेपी में आए थे।

ये भी देखें: रेलवे का नया रिकॉर्ड: अब इससे दौड़ेंगी ट्रेनें, दुनिया में पहली बार होगा ऐसा

विकास दुबे के सिर पर ढ़ाई लाख रुपये का इनाम

बता दें कि विकास दुबे के सिर पर ढ़ाई लाख रुपये के इनाम की घोषणा है लेकिन अभी तक उसका कुछ पता नहीं चल सका है। विकास की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने धड़पकड़ तेज कर दिया है कानपुर में पुलिस राह चलते लोगों को विकास दुबे की तस्वीर दिखाकर पूछ रही है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App