×

नई बुलेट का धमाल: रॉयल एनफील्ड की ये बाईक मचाएगी धूम, देखें फीचर्स और कीमत

रॉयल एनफील्ड की यह बाइक थंडरबर्ड 350X (Royal Enfield Thunderbird 350X) की जगह लेगी। रॉयल एनफील्ड इस बाइक को अगले महीने भारतीय बाजार में उतारेगी। मीटियर 350 की तस्वीरें और फीचर्स सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं।

Newstrack
Published on: 27 Aug 2020 12:54 PM GMT
नई बुलेट का धमाल: रॉयल एनफील्ड की ये बाईक मचाएगी धूम, देखें फीचर्स और कीमत
X
नई बुलेट का धमाल: रॉयल एनफील्ड की ये बाईक मचाएगी धूम, देखें फीचर्स और कीमत

नई दिल्ली: मोटर साईकिल में लोगों की सबसे पसंदीदा मोटर साईकिल रॉयल एनफील्ड है। मार्केट में रॉयल एनफील्ड की नई बाइक मीटियर 350 के फोटो लॉन्च से पहले ही लीक हो चुके हैं। पता चला है कि रॉयल एनफील्ड की यह बाइक थंडरबर्ड 350X (Royal Enfield Thunderbird 350X) की जगह लेगी। रॉयल एनफील्ड इस बाइक को अगले महीने भारतीय बाजार में उतारेगी। मीटियर 350 की तस्वीरें और फीचर्स सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं।

फायरबॉल, स्टेलर और सुपरनोवा वैरिएंट्स में होगी लॉन्च

बता दें कि रॉयल एनफील्ड Meteor 350 के कलर डीटेल्स और वैरिएंट्स भी लीक हो चुके हैं। लीक्स के मुताबिक, रॉयल एनफील्ड Meteor 350 के 3 वैरिएंट्स लॉन्च करने वाली है, जो कि फायरबॉल, स्टेलर और सुपरनोवा होंगे। इसके अलावा ये बाइक 7 अलग-अलग कलर में आएगी। रॉयल एनफील्ड की इस नई बाइक के तीनों वैरिएंट्स में स्टैंडर्ड ट्रिपर नेविगेशन फीचर होगा।

नई बुलेट का धमाल: रॉयल एनफील्ड की ये बाईक मचाएगी धूम, देखें फीचर्स और कीमत

इन कलर में होगी उपलब्ध

Royal Enfield Meteor 350 फायरबॉल में दो कलर्स मिलेंगे, जिसमें फायरबॉल रेड (सॉलिड ग्लास) और फायरबॉल रेड (सॉलिड ग्लास) के विकल्प होंगे। वहीं, रॉयल एनफील्ड के स्टेलर वैरिएंट्स में 3 कलर, स्टेलर रेड (मेटालिक ग्लास), स्टेलर ब्लैक (मैट) और स्टेलर ब्लू (मेटालिक ग्लास) का विकल्प होगा। इसके अलावा रॉयल एनफील्ड के तीसरे सुपरनोवा वैरिएंट्स में दो कलर मिलेंगे, सुपरनोवा ब्राउन (डुअल-टोन) और सुपरनोवा ब्लू (डुअल-टोन)।

ये भी देखें: पाकिस्तान के खिलाफ टी20: इंग्लैंड को बड़ा झटका, सलामी बल्लेबाज बाहर

थंडरबर्ड और थंडरबर्ड 350X का रिप्लेसमेंट

रॉयल एनफील्ड की इस नई बाइक को थंडरबर्ड और थंडरबर्ड 350X का रिप्लेसमेंट माना जा रहा है। इसे BS6 एयर-कूल्ड इंजन के साथ तैयार किया गया है। यह बाइक पूरी तरह नए प्लैटफॉर्म पर बेस्ड होगी। बता दें कि रॉयल एनफील्ड की इन दोनों बाइक BS4 इंजन की वजह से बंद हो गई हैं।

सुपरनोवा इसका टॉप वैरिएंट होगा

रिपोर्ट के मुताबिक फायरबॉल मीटियर 350 का एंट्री लेवल वैरिएंट होगा। वहीं, सुपरनोवा इसका टॉप वैरिएंट होगा। हालांकि, हर वैरिएंट में कुछ न कुछ अलग और यूनीक फीचर दिए गए हैं। हालांकि, लिक्स के अलावा कंपनी की तरफ से इस बाइक के बारें में किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है। उम्मीद की जा रही है कि इस बुलेट में नया इंजन और नया चेसिस होगा।

नई बुलेट का धमाल: रॉयल एनफील्ड की ये बाईक मचाएगी धूम, देखें फीचर्स और कीमत

ग्राफिक्स जैसे कई फीचर्स होंगे

फायरबॉल में सिंगल-कलर्ड टैंक, ब्लैक इंजन, कलर्ड व्हील रिम और डीकैल ग्राफिक्स जैसे कई फीचर्स होंगे। वहीं स्टेलर वैरिएंट प्रीमियम बैज, क्रोम एग्जस्ट सिस्टम, क्रोम हैंडलबार, क्रोम EFI कवर, बॉडी-कलर्ड कंपोनेंट्स और बैकरेस्ट से लैस होगा। टॉप वैरिएंट सुपरनोवा विंडस्क्रीन और क्रोम इंडीकेटर्स के साथ लॉन्च होगी।

ये भी देखें: ADG जोन की बैठक: इन मुद्दों पर हुई चर्चा, परखी गई अधिकारियों की सक्रियता

ये होगी कीमत

भारत में Royal Enfield Meteor 350 की कीमत 1.68 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। रॉयल एनफील्ड के इस मोटरसाइकिल को भारत में सितंबर के अंत या अक्टूबर की शुरुआत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। वर्तमान में, भारत में रॉयल एनफील्ड उत्पाद पोर्टफोलियो में बुलेट 350, क्लासिक 350, हिमालयन, कॉन्टिनेंटल जीटी 650 और इंटरसेप्टर 650 शामिल हैं।

Newstrack

Newstrack

Next Story