×

13 घंटे करें वीडियो प्लेबैक, आ गया Samsung का महा टैब

सैमसंग के इस नए Galaxy Tab S6 Lite मेनाप्को तीन कलर वेरिएंट मिलेंगे। जिनमें Oxford Grey, Angora Blue और Chiffon Pink शामिल हैं।

Aradhya Tripathi
Published on: 8 Jun 2020 11:11 AM GMT
13 घंटे करें वीडियो प्लेबैक, आ गया Samsung का महा टैब
X

अगर आपका काम एन्द्रॉयड फोन से नहीं चाल रहा पा रहा है। और टैब लेना चाहते हैं तो आप हो जाइए तैयार। ये खबर बिलकुल आप के लिए ही है। स्मार्टफोन और टैब की बड़ी कंपनी सैमसंग ने एक नया टैब लांच किया है। जो वाकई में शानदार है। सैमसंग ने भारत में नया टैब - Galaxy Tab S6 Lite बाजार में उतार दिया है। और इसके टैब के साथ आपको S Pen भी दिया जाएगा। आइये जानते हैं और क्या कुछ है इस नए टैब में ख़ास।

इतनी है इस नए टैब की कीमत

सैमसंग के इस नए Galaxy Tab S6 Lite मेनाप्को तीन कलर वेरिएंट मिलेंगे। जिनमें Oxford Grey, Angora Blue और Chiffon Pink शामिल हैं। इसके इस टैब में LTE और WiFi दोनो मॉडल्स मिलेंगे। अब अगर बात करें सबसे जरूरी चीज की यानीं कि कीमत की तो Galaxy Tab S6 Lite के 4GB रैम और 64GB मेमोरी वेरिएंट की कीमत 31,999 रुपये है। याद रखें की ये कीमत LTE वेरिएंट की कीमत है। यानी आप इसमें सिम लगा कर इंटरनेट चला सकेंगे। वहीं दुसरे WiFi वेरिएंट की कीमत 27,999 रुपये है। दोनों का मेमोरी वेरिएंट एक ही है। लेकिन अभी इस नए गैलेक्सी टैब एस 6 लाइट को खरीदने के लिए आपके पास ऑफर्स भी है।

ये भी पढ़ें- सेना पर खतरा मंडराया: कोरोना जवानों को बना रहा शिकार, अब तक चार की मौत

16 जून से कस्टमर्स इस टैब के लिए प्री बुकिंग करा सकते हैं। प्री बुकिंग कराने पर कस्टमर्स के पास 11,900 रुपये कीमत वाले Galaxy Buds+ को 2900 रुपये में खरीदने का ऑप्शन मिलेगा। इसके अलावा Galaxy Tab S6 Lite Book Cover जो की 4,999 रुपये का है, इसे सिर्फ 2,999 रुपये में ही खरीद सकेंगे। कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि Galaxy Tab S6 Lite की बिक्री 17 जून से शुरू हो रही है। इसे सैमसंग ओपरा हाउस, सैमसंग की वेबसाइट और लीडींग ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से खरीदा जा सकता है।

ये हैं शानदार फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

अब बात करते हैं Samsung के इस नए टैब के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की। Galaxy Tab S6 Lite में आपको 10.4 इंच की WUXGA डिस्प्ले मिलेगी। इस टैब के कैमरे की बात करें तो रियर में 8 मेगापिक्सल का कैमरा है, जबकि इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। वहीं इस टैब की डिजाइन मेटल युनिबॉडी डिजाइन है। डिस्प्ले में पतले बेजल्स दिए गए हैं और इसका वजन 467 ग्राम है। मल्टी टास्किंग के लिए आप S Pen को यूज कर सकते हैं। एस पेन का टिप 0.7mm का है यानी आप टैबलेट को पेंटिंग या हल्के फुल्के आर्ट वर्क के लिए भी यूज कर सकते हैं। अब अगर इसके आडिओ की बात करें तो सैमसंग के मुताबिक इस टैबलेट में AKG पावर्ड साउंड दिया गया है जो सैमसंग की ही ऑडियो कंपनी है।

ये भी पढ़ें- PPF-सुकन्या खाताधारक: 30 जून से पहले ही निपटा लें सारे काम, है आखिरी मौका

इसमें डुअल स्पीकर्स हैं और इसके अलावा यहां Dolbt Atmos 3D सराउंड साउंड एक्सपीरिएंस भी मिलेगा - ऐसा कंपनी का कहना है। कंपनी ने कहा है कि इसमें वीडियो देखने का एक्सपीरिएंस बेहतरीन रहेगा। अब सबसे जरूरी बैटरी बैकअप की बात करें तो इस टैब की बैटरी 7,040mAh की है। कंपनी ने दावा किया है कि इसे फुल चार्ज करके आप 13 घंटे तक वीडियो प्लेबैक कर सकते हैं। इसके साथ दिए गए S Pen को चार्ज करने की जरूरत नहीं होती है। इस टैब में फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं है, बल्कि फेस रिकॉग्निशन दिया गया है। सैमसंग ने कहा है कि कंपनी ने Netflix और Spotify के साथ पार्टनर्शिप की है ताकि यूजर्स उनके फेवरेट ऐप्स का बेहतर एक्सपीरिएंस दिया जा सके। इस टैब में Samsung Kids भी दिया गया है। इसके तहत बच्चों के लिए डेली प्लेटाइम अलाउएंस से लेकर ऐप्स में रेस्ट्रिक्शन्स तक लगा सकते हैं।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story