सेना पर खतरा मंडराया: कोरोना जवानों को बना रहा शिकार, अब तक चार की मौत

अनंतनाग में 90वीं बटालियन में एक नर्सिंग सहायक के रूप में कार्यरत जवान की रविवार रात श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर आयुर्विज्ञान संस्थान में मौत हो गई। CRPF के जवान को पांच जून को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। सांस लेने में तकलीफ होने की गंभीर समस्या के साथ उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

SK Gautam
Published on: 8 Jun 2020 10:15 AM GMT
सेना पर खतरा मंडराया: कोरोना जवानों को बना रहा शिकार, अब तक चार की मौत
X

नई दिल्ली: कोरोना महामारी से अब तक देश में अब तक 2,56,611 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 7,135 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना ने हमारे देश की सेना के जवानों को अपनी गिरफ्त में ले लिया है। बता दें कि देश के सबसे बड़े अर्धसैनिक बल ‘केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF)’ में रविवार रात को कोरोना से एक और जवान की मौत हो गई है।

इस मौत के साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण के कारण जान गंवाने वाले सीआरपीएफ कर्मियों की कुल संख्या चार हो गई है। बताया जाता है कि कश्मीर में तैनात सीआरपीएफ के एक जवान ने कोविड-19 संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया है।

CRPF का ये जवान कश्मीर में तैनात था

इस बारे में अधिकारियों ने जानकारी दी है कि अनंतनाग में 90वीं बटालियन में एक नर्सिंग सहायक के रूप में कार्यरत जवान की रविवार रात श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर आयुर्विज्ञान संस्थान में मौत हो गई। CRPF के जवान को पांच जून को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। सांस लेने में तकलीफ होने की गंभीर समस्या के साथ उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अधिकारियों ने बताया कि जवान उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद का रहने वाला था और 1996 में सीआरपीएफ में शामिल हुआ था।

ये भी देखें: खूबसूरती बनी मौत: मकान मालकिन ने किया घिनौना काम, तड़पाते हुए ली जान

सीआरपीएफ में अब तक चार जवानों की कोरोना के कारण गई जान

सीआरपीएफ में कोविड-19 के कारण यह चौथी मौत है, जबकि पूरे केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) या अर्धसैनिक बलों में 12वीं मौत है। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के चार जवानों की संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है।

सीमा सुरक्षा बल के दो जवानों और सशस्त्र सीमा बल तथा भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के एक-एक जवान की मौत हुई है। नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, सीएपीएफ में कोरोना वायरस के 1,550 से अधिक मामले हैं, जिनमें से 1,100 से अधिक कर्मी ठीक हो चुके हैं।

ये भी देखें: मायावती का बड़ा बयान, अनलॉक-1 पर कह दी ये बात

SK Gautam

SK Gautam

Next Story