×

Jio, Airtel और BSNL दे रहे हाईस्पीड प्लान, जानिए कौन है सबसे सस्ता

जियो इस प्लान में 1 Gbps की स्पीड दे रहा है। इसके साथ 6600 जीबी FUP लिमिट के साथ डेटा मिल रहा है। आपको बता दें कि इस प्लान के साथ फ्री वाइस कॉलिंग दी जा रही है।

Newstrack
Published on: 21 Nov 2020 5:29 AM GMT
Jio, Airtel और BSNL दे रहे हाईस्पीड प्लान, जानिए कौन है सबसे सस्ता
X
Jio, Airtel और BSNL दे रहे हाईस्पीड प्लान, जानिए कौन है सबसे सस्ता photos (social media )

नई दिल्ली : इंटरनेट की इस दुनिया में लोगों का बिना नेट के गुजारा मुश्किल हो रहा है। इस कोविड लॉकडाउन के दौरान लोगों ने अपने नेट का खुब इस्तेमाल किया। आपको बता दें कि इस कोविड लॉकडाउन की वजह से लोगों ने वर्क फ्रॉम होम शुरू कर दिया। इसके साथ - साथ बच्चों की ऑनलाइन क्लास भी शुरू हो गई। जिसके चलते लोगों का 1 gb नेट जल्दी खत्म होने लगा। इसको देखते हुए इन बड़ी ब्रॉडबैंड कंपनियों ने अपने ब्रॉडबैंड प्लान्स को शुरू कर दिया है।

इंटरनेट का हाई स्पीड डेटा के साथ बड़ी ब्रॉडबैंड कंपनियों ने अपने ब्रॉडबैंड प्लान्स भी शुरू कर दिए हैं। तो आज जानते हैं इन प्लान्स के बारे में। कैसे हमारे बजट में यह प्लान्स मिल सकते हैं।

BSNL Broadband प्लान

भारतीय संचार निगम लिमिटेड अपने यूजर्स के लिए नया ब्रॉडबैंड प्लान लेकर आया है। इस प्लान में 100Mbps की स्पीड के साथ अनलिमिटेड डेटा दिया जा रहा है। बीएसनल 3,500 जीबी फेयर यूजेस पॉलिसी की लिमिट दी जा रही है। यह लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 10 Mbps हो जाएंगी। आपको बता दें कि इस कनेक्शन में फ्री लैंडलाइन कनेक्शन भी मिल रहा है। इस ब्रॉडबैंड में अनलिमिटेड कॉलिंग दी जा रही है। इस प्लान की कीमत 16,999 रुपये मात्र है।

Airtel Xstream Fiber प्लान

एयरटेल अपनी अच्छी सर्विस के लिए जाना जाता है। एयरटेल अपने यूजर्स के लिए नए ब्रॉडबैंड कनेक्शन ला रहा है। आपको बता दें कि इस प्लान में 1Gbps की स्पीड के साथ अनलिमिटेड डेटा एक महीने के लिए दे रहा है। इस पर 3,333 जीबी की FUP लिमिट लगा रहा है। प्लान में फ्री कॉलिंग सभी नेटवर्क के लिए दी जा रही है। इसके अलावा ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म पर फ्री सब्सक्रिप्शन मिल रहा है। एयरटेल का यह प्लान 3,499 का मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: WhatsApp में आया नया फीचर, ऐसे पढ़ें डिलीट मैसेज, जान लें ये ट्रिक

Jio Fiber का प्लान

जियो अपनी स्पीड के लिए जाना जाता है। आपको बता दें कि जियो इस प्लान में 1 Gbps की स्पीड दे रहा है। इसके साथ 6600 जीबी FUP लिमिट के साथ डेटा मिल रहा है। आपको बता दें कि इस प्लान के साथ फ्री वाइस कॉलिंग दी जा रही है। ऑनलाइन विडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म दिया जा रहा है। इस प्लेटफॉर्म्स में ऐमजॉन प्राइम से लेकर Disney+ Hotstar VIP और जियो के पॉप्युलर एप्स शामिल है।

यह भी पढ़ें: सस्ता हुआ Oppo A33: खरीदने का है बढ़िया मौका, जानें क्या है नई कीमत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story