मोबाइल बिल पर झटका: अब बढ़ेगा जेब पर बोझ, SC ने दिया ये आदेश

मोबाइल यूजर्स के लिए बुरी खबर आ रही है क्योंकि अब आपको अपने मोबाइल के लिए ज़्यादा पैसे देना पड़ सकता है।

Published by Roshni Khan Published: September 3, 2020 | 10:41 am
telecom companies, sc

मोबाइल बिल पर झटका,SC ने दिया ये आदेश (social media)

नई दिल्ली: मोबाइल यूजर्स के लिए बुरी खबर आ रही है क्योंकि अब आपको अपने मोबाइल के लिए ज़्यादा पैसे देना पड़ सकता है। ऐसा बताया जा रहा है वॉयस और डेटा सर्विसेज में कम से कम 10% की बढ़ोतरी हो सकती है। आपको बता दें, भारतीय एयरटेल और वोडाफोन को अगले 7 महीनों में अपने एडजस्टेरड ग्रॉस रेवेन्यूक (एजीआर) का 10% अदा करना है। ये वजह है कि कंपनियां अपने टैरिफ को बढ़ा सकती हैं।

ये भी पढ़ें:दिलीप कुमार पर बड़ी खबर: कोरोना से इनकी हुई मौत, इंडस्ट्री में मचा हड़कंप

SC ने टेलीकॉम ऑपरेटरों को 31 मार्च 2021 तक का भुगतान का समय दिया

इस पर SC ने टेलीकॉम ऑपरेटरों को 31 मार्च 2021 तक अपने बकाया AGR का 10 फीसदी जमा करने के आदेश दिए हैं। ब्रोकरेज फर्म जेफरीज का अंदाजा है कि एयरटेल को मार्च तक करीब 2,600 करोड़ रुपये और वहीं वोडाफोन को 5,000 करोड़ रुपये तक का भुगतान करना होगा।

mobile-companies
telecom-companies (social media)

इसके बदले में एवरेज रेवेन्यू प्रति यूज़र (ARPU) को 10% और 27% बढ़ाने की जरूरत होगी।

इस पर जेफरीज ने कहा, ‘हमारा विचार है कि निकट भविष्य में टैरिफ में कम से कम 10 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।’ SC के समायोजित सकल राजस्व (एजीआर) मामले में निर्णय के बाद विश्लेषकों ने कहा कि, ”वोडाफोन आइडिया लि। (वीआईएल) को बकाया लौटाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।”

ये भी पढ़ें:आज रात 9 बजे यूएस-इंडिया स्ट्रैटजिक पार्टनरशिप फोरम को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

ब्रोकरेज कंपनी मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज ने बताया

वहीं ब्रोकरेज कंपनी मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज ने बताया कि, ”वोडाफोन आइिया को समय मुताबिक भुगतान करने में समस्या हो सकती है लेकिन भारती एयरटेल के साथ ऐसा नहीं है।”

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App